जम्मू-कश्मीर बैंक धोखाधड़ी मामले में एसीबी ने तीन के खिलाफ आरोप पत्र किया दाखिल

ACB
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जम्मू-कश्मीर बैंक से संबंधित 270 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बैंक के दो अधिकारियों समेत तीन लोगों के खिलाफ शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल किया।

श्रीनगर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जम्मू-कश्मीर बैंक से संबंधित 270 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बैंक के दो अधिकारियों समेत तीन लोगों के खिलाफ शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल किया। एसीबी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘ एसीबी ने अमन हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राज सिंह गहलोत, जम्मू-कश्मीर बैंक, अंसल प्लाजा शाखा (नई दिल्ली) के तत्कालीन प्रबंधकों राकेश कुमार खरयाल और कुलदीप गुप्ता और अन्य लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर बैंक से संबंधित 270 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में आरोप पत्र दाखिल किया।’’

इसे भी पढ़ें: सऊदी अरब में यमन के हूती विद्रोहियों ने तेल प्रतिष्ठान को निशाना बनाया

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में जम्मू-कश्मीर बैंक की अंसल प्लाजा शाखा से अमन हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड, नई दिल्ली द्वारा लिए गए ऋण के संबध में वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए जुलाई 2019 में मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इस कंपनी ने प्रकट तौर पर दिल्ली में पांच सितारा होटल के निर्माण के लिए ऋण लिया था और इस परियोजना की लागत का अनुमान 866.89 करोड़ रुपये था लेकिन जांच में खुलासा हुआ कि ऋण की राशि अलग अलग मदों के खर्चों में दी गई तथा उधार लेने वाले राज सिंह गहलोत ने राशि का गबन भी किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़