कर्नाटक में बढ़े पेट्रोल के दाम, शाह ने कुमारस्वामी सरकार को सुनाई खरी-खोटी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 5 2019 6:45PM
कर्नाटक में बढ़े पेट्रोल के दाम, शाह ने कुमारस्वामी सरकार को सुनाई खरी-खोटी
Image Source: Google

कर्नाटक सरकार द्वारा पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी किए जाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्य सरकार को निशाने में लेते हुए खरी-खोटी सुनाई।

नयी दिल्ली। कर्नाटक सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाये जाने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को राज्य की कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार की नीति की आलोचना की और कहा कि आखिर जनता ‘‘राज्य सरकार के भ्रष्टाचार और निकम्मेपन’’ के लिये भारी कीमत क्यों चुकाये? शाह ने ट्वीट किया, ‘कर्नाटक में मौजूदा सरकार के शासनकाल में किसान मर रहे हैं। दलितों को गुलाम बनाया जा रहा है। आम जनता कर के बोझ से दबी जा रही है। आखिर कर्नाटक की जनता राज्य सरकार के भ्रष्टाचार और उसकी निकम्मेपन के लिये इतनी भारी कीमत क्यों चुकाये?’

इसे भी पढ़ें: JDS-कांग्रेस में दरार, देवेगौड़ा ने दे डाली सख्त चेतावनी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट के चलते राज्य के राजकोषीय संग्रह पर इसके विपरीत असर का हवाला देते हुए कर्नाटक की कांग्रेस-जद (एस) सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर कर की दर को बढ़ाकर क्रमश: 32 प्रतिशत और 21 प्रतिशत कर दिया है। इसके एक दिन बाद भाजपा अध्यक्ष की यह टिप्पणी सामने आयी है। शाह ने इससे पहले किसानों की आत्महत्या और दलितों को कथित तौर पर गुलाम बनाये जाने के मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला बोला था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story