दिल्ली में बिहार एग्जीबिशन का शुभारंभ, शाहनवाज हुसैन बोले- उद्योगों के प्रोत्साहन को लेकर सरकार प्रतिबद्ध

Shahnawaj Hussain
अभिनय आकाश । Feb 28, 2021 10:49PM
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के हैंडलूम और हथकरघा प्रोडक्ट्स गुणवत्ता, खूबसूरती और इस्तेमाल में एक अलग ही पहचान रखते हैं। सभी माननीय सांसदों और विशिष्ट जनों के आने से हमारे कारीगरों की जबरदस्त हौसला अफजाई हुई है।

आज दिल्ली के बाबा खड़क सिंह मार्ग स्थित अंबापली बिहार एंपोरियम में बिहार हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट एग्जीबिशन का शुभारंभ बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया। बिहार के बुनकरों, कारीगरों की बेहतरीन कारीगरी की मिसाल पेश कर रहे प्रोडक्ट्स यहां उपलब्ध हैं। एग्जीबिशन में शिवहर की सांसद रमा देवी, दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, झंझारपुर के सांसद रामप्रीत मंडल, सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामैत, विधान पार्षद संजय मयूख भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: बिहार की तरह अन्य राज्यों में भी महागठबंधन बनाने की कोशिश में RJD, सहयोगियों को साधने में लगे तेजस्वी

इस दौरान शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के हैंडलूम और हथकरघा प्रोडक्ट्स गुणवत्ता, खूबसूरती और इस्तेमाल में एक अलग ही पहचान रखते हैं। सभी माननीय सांसदों और विशिष्ट जनों के आने से हमारे कारीगरों की जबरदस्त हौसला अफजाई हुई है। इससे बिहार में उद्योगों के प्रोत्साहन में ज़रूर मदद मिलेगी। शाहनवाज हुसैन ने कहा की बिहार में उद्योगों के प्रोत्साहन को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है। आत्मनिर्भर बिहार, आत्मनिर्भर भारत का एक अभिन्न अंग है। ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए अमेजन से करार किया जा रहा है।

कारीगरों का बड़ा मंच

दिल्ली के बाबा खड़क सिंह मार्ग स्थित बिहार एम्पोरिम में बिहारी कारीगरों द्वारा बनाये गए हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, कपड़े, आभूषण हर तरह की चीजें यहां पर बिक्री के लिए मौजूद है। 

अन्य न्यूज़