Karnataka Election को लेकर तैयारियों में जुटी भाजपा, सीएम बोम्मई बोले- राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की लहर

Basavaraj Bommai
ANI
अंकित सिंह । Jan 21, 2023 12:41PM
मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि फरवरी के अंत तक रथ यात्रा शुरू करने के तैयारियों पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में जनवरी और फरवरी में होने वाले कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई। इसी बैठक में फरवरी से पहले जन संकल्प यात्रा को पूरा करने के साथ-साथ जिला और राज्य स्तरीय चुनाव घोषणापत्र तैयार करने और राष्ट्रीय नेताओं के राज्य के दौरे पर भी चर्चा की गई।

कर्नाटक में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। कर्नाटक चुनाव को लेकर भाजपा अपनी तैयारियों में जुट गई है। हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर्नाटक दौरे पर गए थे। इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं। कर्नाटक में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पार्टी जनता दल सेकुलर भी अपनी ताकत दिखाएगी। अपनी चुनावी तैयारियों को धार देने के लिए भाजपा की ओर से रथ यात्रा निकाली जा रही है। रथ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चारों दिशाओं से भाजपा की रथयात्रा निकलेगी और इसके लिए तैयारियां की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: PM Modi in Karnataka: कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, प्रदेश को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि फरवरी के अंत तक रथ यात्रा शुरू करने के तैयारियों पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में जनवरी और फरवरी में होने वाले कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई। इसी बैठक में फरवरी से पहले जन संकल्प यात्रा को पूरा करने के साथ-साथ जिला और राज्य स्तरीय चुनाव घोषणापत्र तैयार करने और राष्ट्रीय नेताओं के राज्य के दौरे पर भी चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि राज्य में मोदी की लहर है। विपक्ष अपनी हार देख रहे हैं और हताशा के कारण बयानबाजी कर रहे हैं। यह कांग्रेस पार्टी की संस्कृति को दर्शाता है। बोम्मई ने यह भी बताया कि कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तुमकुरु में विजय संकल्प यात्रा शुरू करने के लिए जल्द ही कर्नाटक पहुंचेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Congress के कार्यक्रम पर Karnataka CM का तंज, ऐसी स्थिति आ गई है कि प्रियंका गांधी को खुद...

भाजपा की इस बैठक में यह भी चर्चा की गई कि राज्य और केंद्र सरकार के कार्यक्रमों को घर-घर तक कैसे पहुंचाया जाए और विभिन्न मोर्चों के जिला-स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने पर जोर दिया जाए। बताया जा रहा कि बैठक में केवल प्रारंभिक दौर की कार्यक्रम को पर चर्चा हुई और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। हावेरी में बीजेपी विधायकों के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बोम्मई ने शिवकुमार से इस बात पर ध्यान देने को कहा कि उनकी पार्टी में कितने नेता रहेंगे।

अन्य न्यूज़