टीपू सुल्तान मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे बोले, भाजपा धार्मिक भावनाओं को भड़काने का कर रही काम

INC
प्रतिरूप फोटो
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता व महासचिव अतुल लोंढे ने कहा कि बीजेपी, मुंबई में टीपू सुल्तान मुद्दे को भड़काने की साजिश रच कर इसका फायदा उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में उठाना चाहती है। लेकिन वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं होगी।

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुंबई के मालाड मालवणी इलाके में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम 'वीर टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स ' रखे जाने के मामले में जानबूझकर विवाद पैदा कर मुंबई और राज्य का माहौल खराब कर रही है। भाजपा पर यह निशाना प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता व महासचिव अतुल लोंढे ने साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता राज पुरोहित का यह बयान कि राज्य में दंगे होंगे। यह काफी गंभीर और भड़काऊ है। लोंढे ने आरोप लगाया है कि बीजेपी इस मामले का राजनीतिक फायदे उठाने के लिए धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: कांग्रेस, राकांपा और एमआईएमआईएम ने उद्यान के टीपू सुल्तान विवाद पर भाजपा को घेरा 

इस मामले पर अतुल लोंढे ने आगे बोलते हुए कहा कि भाजपा, टीपू सुल्तान के नाम को धार्मिक रंग देकर राज्य की इमेज को ख़राब करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दों पर असफल साबित होने के बाद अब इन जरुरी मुद्दों को नजरअंदाज कर पाकिस्तान, मंदिर -मस्जिद और धर्म संसद जैसे मुद्दों को उठा कर लोगों के ध्यान को भटकाने की धार्मिक राजनीति कर रही है। अतुल ने कहा कि बीजेपी, मुंबई में टीपू सुल्तान मुद्दे को भड़काने की साजिश रच कर इसका फायदा उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में उठाना चाहती है । लेकिन वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं होगी । उन्होंने कहा कि इससे साफ़ हो गया है कि भाजपा जनता से जुड़े जरुरी मुद्दों को छोड़ कर सिर्फ धार्मिक मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा पिछले दो वर्षों में किए गए काम से लोगों का विश्वास बढ़ा है। वहीं सत्ता से बाहर होने के बाद भाजपा के पैरों तले की जमीन खिसक गई है।यही वजह है कि अब अपनी नाकामी से परेशान होकर भाजपा चुनावों में टीपू सुल्तान के नाम पर धार्मिक नफरत फैलाकर देश के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र को जीएसटी आने के बाद से शुरू राज्यों की आर्थिक मदद जारी रखनी चाहिए: अजित पवार 

अतुल लोंढे ने कहा कि राज्य के भाजपा नेताओं को पता होना चाहिए कि कर्नाटक में उनके कौन से नेता टीपू सुल्तान से ज्यादा प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा उस समय सत्ता में थी, जब कर्नाटक विधानसभा में टीपू सुल्तान को सम्मानित किया गया था। इसलिए पहले भाजपा प्रदेश के नेताओं को पढ़ना चाहिए और फिर बोलना चाहिए। लोंढे ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून का राज है। अगर कोई भड़काऊ बयान देकर राज्य को अस्थिर करने की कोशिश करेगा तो महाविकास आघाड़ी सरकार इसे गंभीरता से लेगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़