उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में कांवड़ियों से विवाद में समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Kawariyas
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
शाहजहांपुर जिले में बल्ली का किराया देने को लेकर कहासुनी में कांवड़ियों से विवाद के बाद समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

शाहजहांपुर (उप्र) 2 अगस्त। शाहजहांपुर जिले में बल्ली का किराया देने को लेकर कहासुनी में कांवड़ियों से विवाद के बाद समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बताया कि थाना कांट अंतर्गत नौगमा गांव से कुछ लोग कांवड़ लेकर लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकर्णनाथ गए थे।

उन्‍होंने बताया कि कांवड़ियों ने काट कस्बे में रहने वाले दूसरे समुदाय के व्यक्ति के यहां से बल्ली ट्रैक्टर ट्रॉली पर लगाने के लिए ले गए थे। कुमार ने बताया कि कांवड़िये जब दो दिन बाद इसे वापस करने आए तो बल्ली के किराए के पैसों को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। कुमार ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत कराया।

एसपी के अनुसार आशुतोष मिश्रा की शिकायत पर शाहनवाज, शबाब, पुत्तन बेग, जीशान के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विवाद के बाद कांवड़ियों ने फर्रुखाबाद-शाहजहांपुर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। बाद में अधिकारियों द्वारा समझाने पर प्रदर्शनकारी वहां से हटे। इस बीच, कस्बे में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़