कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले भाजपा आपका घर है और हम आपके भाई हैं

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले भाजपा आपका घर है और हम आपके भाई हैं

आप सभी ने अच्छा फैसला लिया है और मैं आप सभी का हृदय से स्वागत करता हूं, बधाई देता हूं। चौहान ने कहा कि आपके भाजपा में आने से हमारा परिवार बढ़ा है और उसे मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा आपका घर है और हम आपके भाई हैं। अब हम मिलजुलकर, एक टीम की तरह जनता की सेवा करेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश की बदनावर विधानसभा के लगभग 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली। सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक राज्यवर्धन सिंह के साथ भाजपा कार्यालय पहुँचे इस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में आपका स्वागत है। ये एक परिवार है और आज से आप भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेकर इस परिवार के अभिन्न अंग बन गए हैं। अब हम सभी लोग एक टीम की तरह, मिलजुलकर आपके बदनावर विधानसभा क्षेत्र और पूरे प्रदेश के विकास के लिए काम करेंगे।  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व विधायक राज्यवर्धन सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की उपस्थिति में सभी कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी का दुपट्टा पहनाकर पार्टी में शामिल किया गया।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश बीजेपी ने शुरू की उप चुनाव की तैयारियां, चुनाव प्रबंधन कार्यालय का शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा की सदस्यता लेने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी ने अच्छा फैसला लिया है और मैं आप सभी का हृदय से स्वागत करता हूं, बधाई देता हूं। चौहान ने कहा कि आपके भाजपा में आने से हमारा परिवार बढ़ा है और उसे मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा आपका घर है और हम आपके भाई हैं। अब हम मिलजुलकर, एक टीम की तरह जनता की सेवा करेंगे। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि बदनावर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दूंगा और हम सब मिलकर प्रदेश के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होनें कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 15 महीनों तक कैसे सरकार चलाई, ये सब जानते हैं। कमलनाथ सरकार ने सभी को धोखा दिया। वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया। मुख्यमंत्री ठेकेदारों से मिलते थे, विधायकों के लिये उनके पास टाइम नहीं होता था। कमलनाथ सरकार के समय जब प्रदेश तेजी से बरबादी के रास्ते पर जा रहा था, तब सिंधिया जी और राज्यवर्धन जी जैसे उनके साथियों ने विरोध किया। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को समझाया। जैसे रावण ने उसे समझाने वाले भाई को लात मारकर भगा दिया था, वैसा ही अहंकार कांग्रेस में आ गया था। उन्होंने सिंधिया जी को सड़क पर आकर निपटने की चुनौती दे डाली। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को उनके अहंकार का फल मिला और सरकार सड़क पर आ गई। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आप सभी ने बड़ा त्याग किया है और प्रदेश के भविष्य के लिए अपना कॅरियर दाव पर लगा दिया। पूरे समय कमलनाथ सरकार का दोहन करने वाले दिग्विजय अब भाजपा पर आरोप लगाते हैं। ये वहीं दिग्विजय हैं, जिन पर कमलनाथ धोखा देने का आरोप लगा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मोहल्ला स्तर पर ऑक्सीमीटर प्रदाय करने पर विचार, प्रदेश का रिकवरी रेट 72.3 प्रतिशत

वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भाजपा एक कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, जिसमें मुख्यमंत्री भी कार्यकर्ता ही होते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से एक परिवार के रूप में काम करती रही है और अब आप भी इस परिवार के सदस्य बन गए हैं। आप भाजपा परिवार में आए हैं और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम मिलजुंलकर काम करेंगे और आपको कभी यह महसूस नहीं होगा कि आप बाहर से आए हैं। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 15 सालों तक भाजपा की सरकार रही, जिसने पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया। लेकिन 15 महीनों के लिए आई कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की दुर्गति कर दी। सरकार भ्रष्टाचार में डूबी रही। कमलनाथ जी को सरकार से कोई लेना-देना नहीं था, क्योंकि वे सिर्फ छिंदवाड़ा के मुख्यमंत्री थे। बाकी लोगों ने फायदा उठाया। हम टीम भावना से काम करेंगे और आने वाले उप चुनाव में पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाएंगे। इस अवसर पर कांग्रेस के धार से लोकसभा प्रत्याशी रहे दिनेश गिरवाल, विधानसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस विजय सिंह पंवार, किसान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री आत्माराम जाट, सतीश परमार, विक्रम सिंह बिलोदा, अहमद नूर, जफर भाई, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विक्रम पटेल सहित 300 से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए। भाजपा की तरफ से इस मौके पर पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल, धार सांसद छतरसिंह दरबार, पूर्व विधायक राज्यवर्धन सिंह, पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार, जिलाध्यक्ष राजू यादव, महामंत्री मनोज सोमानी, तथा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...