कांग्रेस ने जनता को धोखा देकर सरकार बनाई थी : कैलाश विजयवर्गीय

Kailash Vijayvargiya
दिनेश शुक्ल । Oct 28, 2020 10:57PM
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को तो रोजगार नहीं मिला, लेकिन कांग्रेस के बेरोजगार नेताओं को जरूर रोजगार मिल गया था। इनके बेरोजगार नेता तबादला उद्योग में लग गए। जो नेता मोटरसाइकिल पर घूमते थे वे बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने लगे।

भोपाल। कांग्रेस ने जनता को धोखा देकर सरकार बनाई थी। किसानों को 2 लाख रूपए कर्जमाफी का वचन दिया था तो बेरोजगार युवाओं को 4 हजार रूपए बेरोजगारी भत्ता देने का वचन भी इन्होंने वचन पत्र में शामिल किया था। ऐसे न जाने कितने वचन इन्होंने प्रदेश की जनता को दिए, लेकिन एक भी वचन पूरा नहीं किया। कांग्रेस ने 15 माह तक सिर्फ तबादला उद्योग चलाया। इन्होंने लॉ एंड आर्डर की परिभाषा को ही बदल दिया। इनकी भाषा में ला और आर्डर ले जा हो गया था। ये बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही। वे बुधवार को नेपानगर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: जब हम हारे तो हमारी खूबियां जनता को याद आईः उमा भारती

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को तो रोजगार नहीं मिला, लेकिन कांग्रेस के बेरोजगार नेताओं को जरूर रोजगार मिल गया था। इनके बेरोजगार नेता तबादला उद्योग में लग गए। जो नेता मोटर साइकिल पर घूमते थे वे बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने लगे। 15 माह के कांग्रेस शासन काल में इनकी इतनी उन्नति हो गई। कांग्रेस के चुन्न-मुन्नू (कमलनाथ और दिग्विजय सिंह) बहुत कलाकार निकले। उन्होंने जनता से झूठे वादे करके सरकार तो बना ली, लेकिन यह झूठ, फरेब की सरकार ज्यादा दिन नहीं चल सकी। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने ही खुद अपनी सरकार गिराई: मंत्री भूपेन्द्र सिंह

विजयवर्गीय ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां भी जाते थे लोग उन्हें घेर लेते थे कि आपने जो वादे किए थे वह पूरे नहीं किए। जब उन्होंने चुन्नु-मुन्नु (कमलनाथ और दिग्विजय सिंह) से कहा कि अब तो सड़क पर उतरना पड़ेगा तो अहंकार से ग्रस्त चुन्नु-मुन्नु ने कह दिया कि उतर जाओ और इस तरह सिंधिया जी ने चुन्नू-मुन्नू को ही सड़क पर ला दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी कल्पना नहीं कर सकता था कि कश्मीर के अंदर से धारा 370 हट सकती थी, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने इस असंभव कार्य को भी संभव कर दिया और आज कश्मीर से धारा 370 हट चुकी है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। भाजपा जो कहती है वह करती है, लेकिन कांग्रेस जो कहती है वह कभी नहीं करती। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को किलोमीटर और इंच फर्क नहीं मालूम।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़