ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का 'महंगाई मुक्त भारत अभियान अभियान', बताया जीत के जश्न का ‘साइड इफेक्ट’

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का 'महंगाई मुक्त भारत अभियान अभियान', बताया जीत के जश्न का ‘साइड इफेक्ट’

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के कारण तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को पांच दिनों में चौथी वृद्धि की।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पार्टी 31 मार्च से 7 अप्रैल तक महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर 'महंगाई मुक्त भारत अभियान' अभियान शुरू करेगी। तीन चरणों में धरना शुरू किया जाएगा। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के कारण तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को पांच दिनों में चौथी वृद्धि की।पांच दिनों में चौथी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भाजपा पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा था कि जनता का निचोड़ा जाना बंद होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: देश में कुछ ऐसी ताकते भी काम कर रही है जो खाती देश का है पर देश से साथ गद्दारी भी करती है : कश्यप

वोट हासिल करने के लिए पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर, पीएनजी और सीएनजी के दाम 137 दिनों तक अपरिवर्तित रखने के बाद, पिछला एक सप्ताह हर घर के बजट के लिए एक बुरा सपना रहा है। हर दिन कीमतों में बढ़ोतरी मोदी सरकार के लिए तानाशाही साबित हुई- “लोगों को भगाओ, खजाना भरो” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमतों पर सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, "राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी। इसके साथ ही रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी सरकार में महंगाई- "तारीख़ नई, तकलीफ़ वही" आज की सुबह भी महंगाई से शुरू आज फ़िर से रेट ₹0.80 बढ़ा दिए..नए भारत में डीज़ल/पेट्रोल का रोज़ नया रेट लगातार 5 दिन 4 हमला, ₹3.2/L की लूट.. भाजपा का जारी है- 'ज़श्न भरा शपथ' 

इसे भी पढ़ें: भाजपा की जीत के जश्न का ‘साइड इफेक्ट’ है, ईंधन की कीमतों में वृद्धि: कांग्रेस

बता दें कि ।’’ पेट्रोल और डीजल की कीमत में शनिवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। पिछले पांच दिन में चौथी बार कीमत में बढ़ोतरी की गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 98.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।