राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न, बीजेपी विधायक दल की बैठक चुनाव के एक दिन पहले

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न,  बीजेपी विधायक दल की बैठक चुनाव के एक दिन पहले

कांग्रेस पार्टी ने अपने नये विधायकों को राज्यसभा चुनाव में अपना मतदान कैसे करना है, उसका प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा। कांग्रेस विधायकों को मतदान को लेकर आवश्यक जानकारी कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने दी। प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने विधायकों की तारीफ कर बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आपने जिस प्रकार से अपनी एकजुटता का परिचय दिया वह सराहनीय है।

भोपाल। मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में राज्यसभा की खाली हुई सीटों पर आगामी 19 जून, 2020 को संपन्न होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। जिसको लेकर बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हुई। वही गुरूवार 18 जून को भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में विधायक दल की बैठक होगी जिसके लिए बीजेपी के केन्द्रीय नेता दिल्ली से भोपाल पहुँच चुके है। भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक गुरूवार 18 जून को शाम 6 बजे होगी। बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और बीजेपी नेता विजयंत पांडा भी भोपाल पहुंचे है। यह सभी नेता प्राइवेट चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली से भोपाल आए। मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होना है। जिसमें बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी है तो वही कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को उम्मीदवार बनाया है। 

इसे भी पढ़ें: चीन से तनाव के चलते भोपाल में विरोध प्रदर्शन, चीनी राष्ट्रपति, झंडे और मोबाईल में लगाई आग

वही बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रारंभ होने के पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सरहद पर चीनी सैनिकों से संघर्ष करते हुए शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति कांग्रेस विधायक दल की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आज सभी जानते हैं कि यह समय कोरोना महामारी के संकट का चल रहा है और हमारा प्रदेश भी इसकी चपेट में है। लॉकडाउन की अवधि में आप सभी ने अपने-अपने क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग किया है, उन्हें हर संभव मदद पहुंचायी, उनकी सेवा की, उसके लिए मैं कांग्रेस पार्टी की ओर से आप सभी का हृदय से आभारी हूं। उम्मीद करता हूं भविष्य में भी आप इसी प्रकार अपने क्षेत्र की जनता के सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहेंगे। इस दौरान कमलनाथ ने  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक का अपनी तरफ से और प्रदेश कांग्रेस की ओर से स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश बीजेपी ने शुरू की उप चुनाव की तैयारियां, चुनाव प्रबंधन कार्यालय का शुभारंभ

कांग्रेस पार्टी ने अपने नये विधायकों को राज्यसभा चुनाव में अपना मतदान कैसे करना है, उसका प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा। कांग्रेस विधायकों को मतदान को लेकर आवश्यक जानकारी कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने दी। प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने विधायकों की तारीफ कर बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आपने जिस प्रकार से अपनी एकजुटता का परिचय दिया वह सराहनीय है। मध्य प्रदेश में जिस प्रकार से भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर, प्रदेश की जनमत द्वारा चुनी कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन का खेल प्रदेश में खेला था, उसे आप लोगों ने नकारकर पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा का प्रदर्शन किया। आज मैं आप सभी के बीच में आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर आया हूं। उम्मीद करता हूं सभी विधायकगण भविष्य में भी इसी प्रकार एकजुटता का परिचय देंगे। 

बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजय सिंह, फूलसिंह बरैया, अभा कांग्रेस के सचिवगण एवं प्रदेश प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी, संजय कपूर, कुलदीप इंदौरा और सी.पी. मित्तल, पूर्व अध्यक्षगण मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया तथा अरूण यादव और मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह राहुल भैया सहित कांग्रेस पार्टी के सभी विधायकगण उपस्थित थे। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने किया तथा प्रशासन प्रभारी महामंत्री राजीव सिंह ने आभार व्यक्त किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।