मेघालय में नेहू से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए सीयूईटी जरूरी नहीं : धमेंद्र प्रधान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 12, 2022   17:26
मेघालय में नेहू से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए सीयूईटी जरूरी नहीं : धमेंद्र प्रधान
ani

मेघालय के मुख्यमंत्री कनार्ड के संगमा को लिखे पत्र में प्रधान ने कहा कि क्षेत्र की भौगोलिक दशाओं, दूर-दराज क्षेत्रों , सीमित डिजिटल सम्पर्क एवं बुनियादी ढांचों आदि पर विचार करते हुए यह छूट इस अकादमिक वर्ष के लिए दी गयी है।

शिलांग। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने बृहस्पतिवार को कहा कि मेघालय में नार्थ ईस्टर्न हिल विश्वविद्यालय (नेहू) से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीयूईटी की जरूरत नहीं होगी। मेघालय के मुख्यमंत्री कनार्ड के संगमा को लिखे पत्र में प्रधान ने कहा कि क्षेत्र की भौगोलिक दशाओं, दूर-दराज क्षेत्रों , सीमित डिजिटल सम्पर्क एवं बुनियादी ढांचों आदि पर विचार करते हुए यह छूट इस अकादमिक वर्ष के लिए दी गयी है।

इसे भी पढ़ें: हमसफर इंडिया कंपनी 200 नए शहरों में घर-घर डीजल सेवाओं का विस्तार करेगी

शिक्षा मंत्री ने पत्र में कहा, ‘‘ नेहू से संबद्ध महाविद्यालय सीयूईटी के बजाय वर्तमान प्रवेश प्रक्रिया जारी रखेंगे।’’ इस अकादमिक वर्ष से सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) शुरू की गयी है। मुख्यमंत्री ने मेघालय के महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए इस परीक्षा से छूट देने की मांग करते हुए 25 अप्रैल को प्रधान से भेंट की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।