मामा 'शिवराज' का शासकीय सेवकों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 34 फीसदी किया, इसी माह से होगा लागू

Shivraj Singh Chouhan
Twitter
अनुराग गुप्ता । Aug 01, 2022 11:50AM
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह फैसला अगस्त माह के वेतन, जिसका भुगतान सितंबर में होगा, उससे हम लागू कर रहे हैं। शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आयेगा, लेकिन साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा, इसलिए उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला किया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रावण के तीसरे सोमवार को शासकीय सेवकों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि अभी मध्यप्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है। 11 फीसदी हमने पिछली बार एक साथ बढ़ाया था, लेकिन आज हम फैसला कर रहे हैं कि अब 34 फीसदी महंगाई भत्ता मध्य प्रदेश के शासकीय सेवकों को देंगे।

इसे भी पढ़ें: शिवराज के मंत्री ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, दिग्विजय सिंह को 'गुंडा कांग्रेस' का अध्यक्ष बनाने की मांग की 

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया कि यह फैसला अगस्त माह के वेतन, जिसका भुगतान सितंबर में होगा, उससे हम लागू कर रहे हैं। शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आयेगा, लेकिन साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा, इसलिए उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला किया है। शुभकामनाएं!

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने पुलिसकर्मी का पकड़ा कॉलर! शिवराज बोले- ऐसा अशोभनीय व्यवहार पूर्व CM को शोभा नहीं देता

भोलेनाथ के दर्शन करेंगे मामा

मुख्यमंत्री चौहान श्रावण के तीसरे सोमवार को भोलेनाथ के दर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि आज पवित्र श्रावण मास का तीसरा सोमवार है। भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने मैं भी जा रहा हूं। मैं भी सवारी में रहूंगा। भगवान महाकाल से यही प्रार्थना है कि सुख, समृद्धि और ऋद्धि-सिद्धि प्रदेश की जनता की जिंदगी में आए।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़