उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला सिर्फ शुरुआत है : राहुल गांधी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 21, 2021   10:30
उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला सिर्फ शुरुआत है : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का पार्टी का फैसला सिर्फ शुरुआत है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का पार्टी का फैसला सिर्फ शुरुआत है। उन्होंने ट्वीट किया, देश की बेटी कहती है-अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से, मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूँ, लड़की हूँ लड़ सकती हूँ! यूपी सिर्फ़ शुरुआत है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन में भारत ने रचा नया इतिहास, 100 करोड़ के आंकड़े को किया पार

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी। प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। प्रियंका ने लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर यह भी कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में सत्ता में पूरी तरह से भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि महिलाएं अगर समाज में बदलाव चाहती हैं तो वे राजनीति में आएं और कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।