कांग्रेस को ठेंगा दिखाएंगे नरेश पटेल या बेड़ा पार लगाएंगे ? पाटीदार समुदाय के कार्यक्रम में शरीक होंगे PM मोदी

naresh patel
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses
पाटीदार नेता ने कहा कि अभी किसी तरह की उनकी कोई योजना नहीं है, लेकिन 31 मई तक वो अपना फैसला जनता के सामने रखेंगे। आपको बता दें कि नरेश पटेल श्री खोडलधाम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख हैं और उन्होंने एक-दो महीने के भीतर कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी तीनों ही पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की है।

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के रूप में बड़ा झटका लग चुका है। ऐसे में कांग्रेस पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल कराने की जुगत में जुटी हुई है। हालांकि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं है जो नरेश पटेल को अपनी पार्टी में शामिल कराना चाहती हो। कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी कोशिशों में जुटी हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि नरेश पटेल का ज्यादा झुकाव कांग्रेस की तरफ है। 

इसे भी पढ़ें: हार्दिक पटेल का आरोप, हमेशा हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करती है कांग्रेस 

किस पार्टी में शामिल होंगे पाटीदार नेता ?

पाटीदार नेता ने गुरुवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में स्पष्ट कर दिया कि अभी किसी तरह की उनकी कोई योजना नहीं है, लेकिन 31 मई तक वो अपना फैसला जनता के सामने रखेंगे। आपको बता दें कि नरेश पटेल श्री खोडलधाम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख हैं और उन्होंने एक-दो महीने के भीतर कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी तीनों ही पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की है।

PM मोदी का गुजरात दौरा

आखिर नरेश पटेल किस पार्टी में शामिल होंगे ? राजनीतिक गलियारों में यह सवाल सबसे ज्यादा घूम रहा है और पाटीदार नेता ने 31 मई तक जनता के समक्ष अपना फैसला सुनाने की बात कही है। इसी बीच एक खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 28 मई को गुजरात दौरे पर जाएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। इन कार्यक्रमों में एक कार्यक्रम पाटीदार समुदाय से जुड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 28 मई को राजकोट में एक अस्पताल के उद्धाटन समारोह में शरीक होने वाले हैं। इस अस्पताल का निर्माण पाटीदार समुदाय ने कराया है। ऐसे में पाटीदार समुदाय के तमाम दिग्गज नेता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसको लेकर भाजपा ने नरेश पटेल को भी न्योता भेजा है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल पर 'चिकन सैंडविच' वाली टिप्पणी को लेकर हार्दिक पटेल पर बरसे जिग्नेश मेवानी, बोले- मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी...  

कांग्रेस को ठेंगा दिखाएंगे पाटीदार नेता ?

अटकलें लगाई जा रही हैं कि नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन नरेश पटेल की उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ हुई मुलाकात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। दरअसल, नरेश पटेल ने बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी। दूसरी तरफ भाजपा उपाध्यक्ष भारत बोधरा ने नरेश पटेल को अस्पताल के उद्धाटन समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है। जिसको लेकर तरह-तरह की आशंका जाहिर की जा रही है।

अन्य न्यूज़