दिल्ली नगर निगम के 6 अधिकारी निलंबित, दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिया आदेश

V K Saxena
ANI
दिल्ली के उपराज्यपाल ने एमसीडी के छह अधिकारियों के निलंबन का आदेश दिया है।सूत्रों के मुताबिक, एमसीडी, दिल्ली सरकार और दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों पर गुण-दोष के आधार पर फैसला किया जा रहा है।

नयी दिल्ली। उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के छह अधिकारियों को भ्रष्टाचार और आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने के आरोप में निलंबित करने का आदेश दिया है। उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सक्सेना ने करोल बाग में अनधिकृत निर्माण को कथित रूप से नियमित करने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक उप-पंजीयक के खिलाफ मुकदमा चलाने की भी अनुमति दी।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी शपथ लेने के बाद पहली बार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले, राष्ट्रपति सचिवालय ने किया ट्वीट

एक सूत्र ने कहा, ‘‘एमसीडी आयुक्त ने घोर लापरवाही बरतरने, आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने और अनुचित लाभ लेने के मामले में उपराज्यपाल के निर्देश पर छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।’’ सूत्रों के मुताबिक, एमसीडी, दिल्ली सरकार और दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों पर गुण-दोष के आधार पर फैसला किया जा रहा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़