द्रमुक और कांग्रेस के ‘भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति’ को खारिज करें: जे पी नड्डा

Dismiss DMK
तमिलनाडु में एक चुनावी रैलीके दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को द्रमुक और उसकी मुख्य सहयोगी कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ‘वंशवाद की राजनीति’ करने के लिए दोनों पार्टियों की निंदा की।

टीटाकुडी (तमिलनाडु)। तमिलनाडु में एक चुनावी रैलीके दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को द्रमुक और उसकी मुख्य सहयोगी कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ‘वंशवाद की राजनीति’ करने के लिए दोनों पार्टियों की निंदा की। यहां एक रैली में उन्होंने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य को आगे ले जाने के लिए अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मोदी की विकास की पहल को आगे बढ़ाना चाहिए और द्रमुक तथा कांग्रेस की ‘वंशवाद’ की राजनीति को खारिज करना चाहिए।उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर से केरल और गुजरात से पूर्वोत्तर राज्यों तक सिर्फ भाजपा ही ‘विकास’ को बढ़ावा देने वाली पार्टी है जबकि बाकी अन्य पार्टियां पारिवारिक पार्टियां बन चुकी है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर बैंक धोखाधड़ी मामले में एसीबी ने तीन के खिलाफ आरोप पत्र किया दाखिल

उन्होंने कहा कि द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन ‘ 2 जी, 3 जी और 4 जी’ है। उन्होंने कहा, ‘‘ हमें वंशवाद की राजनीति को खारिज करके तमिलनाडु में वास्तविक लोकतंत्र को फलता-फूलता देखना है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि 2 जी मारन परिवार (द्रमुक) की दो पीढ़ियों के भ्रष्टाचार को दर्शाता है, 3जी द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन के परिवार की तीन पीढ़ियां तथा 4 जी कांग्रेस-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों के भ्रष्टाचार का द्योतक है। ऊपर से नीचे तक सभी भ्रष्टाचार और घोटाले में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान तत्कालीन मंत्री जयराम रमेश ‘जलीकट्टू’ के खिलाफ अधिसूचना लेकर आए और द्रमुक मूकदर्शक बनी रही।

इसे भी पढ़ें: स्कूल में पैगंबर मोहम्मद का अनुचित कार्टून दिखाने पर बढ़ा विवाद, शिक्षक को किया निलंबित

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका स्पष्ट तौर पर समर्थन किया और उनके दखल की वजह से ही जलीकट्टू को अनुमति मिल पाई। वह इस संबंध में तमिलनाडु सरकार के एक अध्यादेश का हवाला देते हुए दावा कर रहे थे। कुछ दिन पहले ही अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘वास्तविक जलीकट्टू हीरो’ करार दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़