मनीष सिसोदिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का दर्ज किया मामला, CBI ने सौंपे थे दस्तावेज

manish sisodia
ANI Image
दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की थी। इसके बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया से जुड़े हुए दस्तावेजों को ईडी को सौंप दिया था।

नयी दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की थी। इसके बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया से जुड़े हुए दस्तावेजों को ईडी को सौंप दिया था और इसी के साथ ईडी मामला दर्ज करने की तैयारी में जुटी हुई थी।

इसे भी पढ़ें: 'पहली बार BJP को याद आ रही है नानी', केजरीवाल बोले- गुजरात में सरकार बनने पर फरवरी में होंगे तलाटी के पेपर 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ईडी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। आम आदमी पार्टी ने रविवार को दावा किया था कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। हालांकि सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के इस दावे को खारिज कर दिया था और कहा था कि उपमुख्यमंत्री और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अधिकारियों सहित प्राथमिकी में नामजद चार लोक सेवकों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, मानहानि केस में असम की कोर्ट ने जारी किया समन 

सिसोदिया का मोबाइल फोन जब्त

सीबीआई ने शुक्रवार को 14 घंटे तक मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की और मनीष सिसोदिया का मोबाइल फोन और कंप्यूटर जब्त कर लिया। इसके अतिरिक्त कुछ फाइलों को भी जांच अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया था। इतना ही नहीं सीबीआई ने आबकारी नीति मामले से जुड़े हुए कुछ दस्तावेजों को ईडी को सौंपा था। जिसके बाद ईडी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ मामला दर्ज किया।

अन्य न्यूज़