PM मोदी का बड़ा ऐलान, हर एक नागरिक को लगाई जाएगी 'कोरोना वैक्सीन', कोई भी पीछे नहीं छूटेगा

narendra modi
अनुराग गुप्ता । Oct 29, 2020 10:38AM
वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जब भारत में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी तो हर एक नागरिक को वैक्सीन लगाई जाएगी।

नयी दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या 80 लाख के पार पहुंच चुकी है और चुनावों की तरफ बढ़ते हुए राज्यों ने मुफ्त में 'कोरोना वैक्सीन' लगाने का वादा किया है। ऐसे में भारत सरकार का कोरोना वैक्सीन को लेकर रुख क्या है ? तो आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में बताया कि जब भारत में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी तो हर एक नागरिक को दी जाएगी, कोई भी इससे पीछे नहीं छूटेगा। 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के वादे पर बोले केजरीवाल, देशभर में कोविड-19 का टीका मुफ्त उपलब्ध कराया जाना चाहिए 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में सरकार द्वारा समय पर लिए गए फैसलों और लोगों की मदद से काफी लोगों की जान बच पाई हैं। लॉकडाउन को लागू करने और फिर अनलॉक की तरफ जाने की प्रक्रिया का समय पूरी तरह से सही था। वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा कि मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जब भारत में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी तो हर एक नागरिक को वैक्सीन लगाई जाएगी। कोई भी इससे पीछे नहीं छूटेगा। हां, इतना जरूर है कि शुरुआत में कोरोना के खतरे के सबसे करीब मौजूद लोगों को वैक्सीन के अभियान से जोड़ा जाएगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़