शिवराज सरकार के इशारे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ बनाए जा रहे झूठे केस- जीतू पटवारी

Congress workers
दिनेश शुक्ल । Oct 28, 2020 7:04PM
इंदौर में डीआईजी कार्यालय मुख्य द्वार पर धरना देने के दौरान राज्य के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री व कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस को हम अपना रक्षक मानते है लेकिन राजनैतिक दवाब में आप काम न करें सत्ता की चाकरी करना बंद करें।

इंदौर। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष, मीडिया विभाग अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का आरोप है कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा, पुलिस और प्रशासन का दुरुपयोग कर उप चुनाव लड़ना चाहती है। जीतू पटवारी ने कहा कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तानाशाही रवैया अपनाकर उन पर फर्जी केस बनाए जा रहे है। जीतू पटवारी ने कहा कि हमारी मांग है कि निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर उप चुनावी के दौरान दर्ज झूठे मामलों का संज्ञान लें और निष्पक्ष कदम उठाएं। पूर्व मंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ता पर झूठा मामला दर्ज किए जाने को लेकर बुधवार को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ डीआईजी कार्यालय पहुंचकर विरोध दर्ज करवाया। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश भाजपा ने 28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए जारी किया संकल्प पत्र

जीतू पटवारी आरोप है कि भाजपा के एक नेता ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के पूर्व सरपंच पिता को कॉल कर धमकाया कि अगर वह भाजपा में शामिल नहीं होते हैं, तो उन्हें हवालात में बंद होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों पर पुलिस झूठे मुकदमें कायम कर रही है। यही नहीं कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुन-चुनकर जिला बदर की कार्यवाही की जा रही है। जबकि सत्ताधारी बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कानून तोड़ने के बाद भी अभी तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक रमेश मेंदोला ने कांग्रेस कार्यकर्ता को फोनकर उसे भाजपा में शामिल होने के लिए कहा लेकिन जब उसने मना कर दिया तो एक घंटे बाद उस कार्यकर्ता के घर पुलिस पहुँच गई। उस पर पुलिस कार्यवाही की गई एक आतंकवादी की तरह उसके साथ व्यवहार किया गया। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी तुलसी राम सिलावट के इशारे पर पुलिस काम कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: मैं तो एक्टिंग में शिवराज जी का मुकाबला नहीं कर सकता- कमलनाथ

इंदौर में डीआईजी कार्यालय मुख्य द्वार पर धरना देने के दौरान राज्य के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री व कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी  ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस को हम अपना रक्षक मानते है लेकिन राजनैतिक दवाब में आप काम न करें सत्ता की चाकरी करना बंद करें। पटवारी ने कहा कि सूबे की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले उप चुनावों से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की लोकप्रियता से भाजपा बौखला गई है। भाजपा नेताओं के इशारे पर हमारे कार्यकर्ताओं के पूरे प्रदेश में 400 से ज्यादा झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके खिलाफ कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस जनता की सेवा के लिए जीत कर आ रही है यह शिवराज सिंह की गैर संवैधानिक सरकार के मुंह पर तमाचे की तरह होगा।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़