खाद की कमी को लेकर किसानों ने दिया रेलवे ट्रैक पर धरना, लगाए सरकार के खिलाफ नारे

खाद की कमी को लेकर किसानों ने दिया रेलवे ट्रैक पर धरना, लगाए सरकार के खिलाफ नारे

सागर में किसान खाद के लिए परेशान हो रहे है। पर्याप्त खाद नहीं मिल पाने से किसान अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर रहे है। इसी के चलते मंगलवार को बीना में किसानों ने खाद की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया।

भोपाल। मध्य प्रदेश के बीनाबतहसील में मंगलवार को खाद की मांग को लेकर किसानों ने जमकर हंगामा किया। किसानों ने  प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर दिया। जिसके बाद सभी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक उसी दौरान ट्रैक पर मुंबई की ओर से आ रही पंजाब मेल एक्सप्रेस को किसानों ने रोक दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पर पहुंची और किसानों को रेलवे ट्रैक से हटवाया। इस दौरान करीब 10 से 15 मिनट तक पंजाब मेल ट्रैक पर खड़ी रही।

इसे भी पढ़ें:उपज के दाम को लेकर व्यापारी ने किसान को पीटा, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल 

आपको बता दें कि सागर में किसान खाद के लिए परेशान हो रहे है। पर्याप्त खाद नहीं मिल पाने से किसान अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर रहे है। इसी के चलते मंगलवार को बीना में किसानों ने खाद की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। फिर किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। रेल पुलिस और जिला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाइश देकर रेलवे ट्रैक से हटाया।

इसे भी पढ़ें:किसानों के प्रदर्शनस्थल के नजदीक पोल्ट्री फार्म कर्मी से मारपीट, एक व्यक्ति गिरफ्तार 

बताया जा रहा है कि किसानों ने सागर-कानपुर हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पर्याप्त खाद उपलब्ध कराने की मांग की। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।