दिल्ली में जल्द ही पहला पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोला जायेगा: सिसोदिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2022   17:09
दिल्ली में जल्द ही पहला पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोला जायेगा: सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में सभी प्रकार के पशुओं के इलाज के लिए जल्द ही पहला सरकारी पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोला जाएगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में सभी प्रकार के पशुओं के इलाज के लिए जल्द ही पहला सरकारी पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोला जाएगा। सिसोदिया ने विधानसभा में बजट भाषण के दौरान यह घोषणा करते हुए कहा, ‘‘पशु चिकित्सा विज्ञान आज के समय की एक बड़ी आवश्यकता है क्योंकि न केवल मवेशियों और पालतू जानवरों का स्वस्थ रहना आवश्यक है बल्कि इससे पशुओं को होने वाली बीमारी का पता लगाकर इंसानों के स्वास्थ्य की भी रक्षा की जा सकती है।’’

इसे भी पढ़ें: इस मुलाकात के लिए केवल दिल्ली आए थे चीनी विदेश मंत्री, भारत ने जवाब में कहा- ये मुमकिन नहीं

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में बड़ी संख्या में पालतू जानवर हैं जिन्हें स्वास्थ्य संबंधी देखभाल की जरूरत है। इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए मैंने बजट में एक नई योजना का प्रस्ताव रखा है जिसके तहत शहर में पहला सरकारी पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोला जाएगा ताकि सभी प्रकार के जानवरों का इलाज किया जा सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।