मेघालय की कोयला खदान में बचाव अभियान को प्राथमिकता दे सरकार: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 18 2019 4:30PM
मेघालय की कोयला खदान में बचाव अभियान को प्राथमिकता दे सरकार: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मज़दूरों के प्रियजन उनकी सकुशल वापसी का इंतज़ार कर रहे हैं। मैं ईश्वर से उनके सही-सलामत घर लौट आने की प्रार्थना करता हूं।

नयी दिल्ली। मेघालय की एक कोयला खदान में फंसे एक मजदूर की मौत पर दुख जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि शेष मजदूरों को जल्द बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान को प्राथमिकता के आधार पर तेजी से आगे बढ़ाए। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘मेघालय कोयला खदान में फंसे एक मजदूर की मृत्यु की खबर से मुझे बहुत दुख हुआ है। हमारे कई मज़दूर अभी भी फंसे हुए हैं। सरकार से मेरी ये अपील है कि वो इस काम को अपनी प्राथमिकता बनाए।’

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता ने राहुल गांधी को बताया कांग्रेस सल्तनत का आखिरी बादशाह

गांधी ने कहा कि मज़दूरों के प्रियजन उनकी सकुशल वापसी का इंतज़ार कर रहे हैं। मैं ईश्वर से उनके सही-सलामत घर लौट आने की प्रार्थना करता हूं। दरअसल, नौसेना के गोताखोरों ने मेघालय की पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में एक अवैध ‘रैट होल’ कोयला खदान से बृहस्पतिवार को एक शव बरामद किया। उल्लेखनीय है कि 13 दिसंबर को पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के लुमथारी गांव में 370 फुट गहरी कोयला खदान की सुरंगों में पास की लितेन नदी का पानी भर गया था। इसके कारण 15 खनिक इसमें फंस गए थे। बचाव अभियान में कई एजेंसियां लगी हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video