• बंगाल की खराब कानून व्यवस्था के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ करेंगे चार दिवसीय दिल्ली दौरा

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया कि वह मंगलवार देर शाम राष्ट्रीय राजधानी जाएंगे और 18 जून को कोलकाता लौटेंगे। उन्होंने अपने दौरे के उद्देश्य का उल्लेख नहीं किया।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की कथित तौर पर खराब होती स्थिति को लेकर भाजपा विधायकों द्वारा शिकायत किए जाने के एक दिन बाद के राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को चार दिन के दिल्ली दौरे पर जाएंगे। राज्यपाल ने ट्वीट किया कि वह मंगलवार देर शाम राष्ट्रीय राजधानी जाएंगे और 18 जून को कोलकाता लौटेंगे। उन्होंने अपने दौरे के उद्देश्य का उल्लेख नहीं किया। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेन्दु अधिकारी के नेतृत्व में कई भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकत की थी और उनसे प्रदेश में कानून व्यवस्था की कथित तौर पर चरमराती स्थिति तथा राज्य पुलिस के ‘‘पक्षपाती रवैये’’ को लेकर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल भाजपा में बड़ी टूट के आसार, राज्यपाल के साथ शुभेंदु की बैठक से गायब रहे 24 विधायक 

धनखड़ ने इसके बाद ट्वीट किया था कि अधिकारी ने उनसे मुलाकात की और राज्य में कानून व्यवस्था की मौजूदा स्थिति को लेकर ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल ने कहा था, ‘‘50 से अधिक विधायकों ने कानून व्यवस्था के चरमराने और पुलिस के पक्षपाती रवैये की शिकायत की तथा हस्तक्षेप का आग्रह किया क्योंकि स्थिति बिगड़ रही है। विधायकों और नेता विपक्ष शुभेन्दु को शिकायतों को देखने का आश्वासन दिया।’’ अधिकारी ने दावा किया कि बंगाल में गत दो मई को विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से राजनीतिक हिंसा जारी है। चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने प्रचंड जीत दर्ज की है। धनखड़ ने जुलाई 2019 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में प्रभार संभाला था और तभी से उनके तथा तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच संबंध तल्ख रहे हैं।