गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब होगी वोटिंग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2021   10:23
गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब होगी वोटिंग

एक ओर जहां राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने इन चुनावों में जीत का भरोसा जताया है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी कांग्रेस ने कहा है कि वह मतगणना दो अलग-अलग दिन कराने के चुनाव अधिकारियों के फैसले को कानूनी चुनौती देगी।

अहमदाबाद। गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव के लिये 21 फरवरी को जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिये 28 फरवरी को मतदान कराया जायेगा। राज्य के निर्वाचन आयुक्त ने शनिवार को यह जानकारी दी। आयुक्त ने बताया कि छह नगर निगमों के चुनाव की मतगणना 23 फरवरी को जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के चुनाव की मतगणना दो मार्च को होगी। एक ओर जहां राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने इन चुनावों में जीत का भरोसा जताया है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी कांग्रेस ने कहा है कि वह मतगणना दो अलग-अलग दिन कराने के चुनाव अधिकारियों के फैसले को कानूनी चुनौती देगी। जिन छह नगर निगमों में चुनाव होना है वे अहमबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर हैं। 

इसे भी पढ़ें: 2008 में गलती से सरहद पार करने वाला भारतीय लंबे समय तक पाकिस्तान की जेल में बंद रहने के बाद लौटा वापस 

गुजरात के निर्वाचन आयुक्त संजय प्रसाद ने कहा कि छह नगर निगमों के चुनाव के लिये 21 फरवरी को मतदान होगा और 23 फरवरी को मतगणना होगी। 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के चुनाव के लिये 28 फरवरी को मतदान और दो मार्च को मतगणना होगी। प्रसाद ने कहा कि ये चुनाव पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में होने थे लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इन्हें टाल दिया गया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान स्वास्थ्य नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इस बीच, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता मनीष दोशी ने छह नगर पालिकाओं के चुनाव की मतगणना पहले कराए जाने को लेकर नाराजगी प्रकट की। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात में सड़क किनारे सो रहे 15 प्रवासी मजदूर ट्रक की चपेट में आए, सभी की दर्दनाक मौत 

दोशी ने कहा कि हम छह नगरपालिकाओं के नतीजे पहले घोषित किये जाने के फैसलेको कानून चुनौती देंगे क्योंकि इससे बाद में होने वाले चुनाव में मतदाता प्रभावित होंगे। दूसरी ओर भाजपा के नगर बोर्ड के अध्यक्ष धनसुख भंडेरी ने कहा कि उनकी पार्टी को जनता के समर्थन के चलते जीत का भरोसा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।