कौन चला रहा है बिहार ? लाठीचार्ज की जांच मामले में बोले केंद्रीय मंत्री, क्या CM ने अपना विभाग तेजस्वी को दे दिया ?

RK Singh
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 23, 2022 10:25PM
केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने शिभक भर्ती के अभ्यार्थियों पर लाठीचार्ज की जांच मामले को लेकर कहा कि उपमुख्यमंत्री जांच का आदेश दे सकते हैं, हमारी जानकारी में गृह विभाग मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) के पास है। क्या मुख्यमंत्री ने अपना विभाग तेजस्वी यादव को दे दिया ?

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और पूछा कि क्या मुख्यमंत्री ने अपना विभाग तेजस्वी यादव को दे दिया ? दरअसल, पटना में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने सोमवार को लाठीचार्ज किया। इस दौरान खुद पटना के एडीएम केके सिंह भी लाठियां भांजते हुए दिखाई दिए। जिसकी जमकर आलोचना हुई। इस संदर्भ ने तेजस्वी यादव ने बताया था कि एक जांच कमेटी का गठन किया है।

इसे भी पढ़ें: बिहार विधानसभा स्पीकर ने इस्तीफा देने से किया इनकार, कहा- टूटेंगे मगर झुकेंगे नहीं 

कौन चला रहा बिहार ?

इसी बीच केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने शिभक भर्ती के अभ्यार्थियों पर लाठीचार्ज की जांच मामले को लेकर कहा कि उपमुख्यमंत्री जांच का आदेश दे सकते हैं, हमारी जानकारी में गृह विभाग मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) के पास है। क्या मुख्यमंत्री ने अपना विभाग तेजस्वी यादव को दे दिया ? नीतीश जी को सोचना होगा कि बिहार चला कौन रहा है।

ADM ने क्यों किया लाठीचार्ज ?

आपको बता दें कि जांच कमेटी इस बात की तह तक जाएगी कि ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी थी कि एडीएम ने खुद लाठीचार्ज किया ? जांच कमेटी की रिपोर्ट में अगर एडीएम दोषी पाए जाते हैं तो उनसे खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। तेजस्वी यादव के कार्यालय ने एडीएम का लाठीचार्ज करते हुए वीडियो पोस्ट किया था।

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार के साथ गैर हिंदू मंत्री ने विष्णुपद मंदिर में किया प्रवेश, बीजेपी ने साधा निशाना

इसके साथ ही बताया था कि उपमुख्यमंत्री ने पटना जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता की। DM ने पटना Central SP और DDC के नेतृत्व में एक जांच कमेटी का गठन किया है कि एडीएम ने अभ्यर्थियों पर स्वयं लाठीचार्ज क्यों किया, ऐसी क्या नौबत थी ? दोषी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी पर कारवाई होगी।

अन्य न्यूज़