हिमाचल के कुल्लू में बस दुर्घटना, कई बच्चों समेत 16 लोगों की मौत, राहत एवं बचाव कार्य जारी

Himachal
प्रतिरूप फोटो
Prabhasakshi Image
अनुराग गुप्ता । Jul 04, 2022 10:58AM
कुल्लू की बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें।

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 16 यात्रियों ने अपनी जान गंवा दी। जिसमें बच्चे भी शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुल्लू की सैंज घाटी में सुबह तकरीबन 8 बजे सड़क दुर्घटना हुई। इस बस में 45 लोग सवार थे। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

इसे भी पढ़ें: फतेहपुर में दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत, चार घायल 

CM ठाकुर ने जताया दुख

इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। ईश्वर से कामना करता हूं कम से कम लोग हताहत हुए हों।

इस हादसे पर कुल्लू डीसी आशुतोष गर्ग का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू ज़िले के नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज घाटी के जांगला इलाके में एक निजी बस के चट्टान से गिरने से 10 लोगों की मौत हुई। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है, कुल्लू की टीमें मौके पर पहुंची।

उन्होंने बताया कि स्कूल बस कुल्लू से सैंज जा रही थी। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। रेस्क्यू अभियान जारी है। घटना सुबह करीब 8 बजे हुई। माना जा रहा है कि स्कूल के बच्चे भी बस में थे। आशुतोष गर्ग ने जब बयान दिया था, उस वक्त तक मरने वाली की संख्या 10 थी, हालांकि अब तक 16 व्यक्तियों की मौत हुई है और संख्या में इजाफा भी हो सकता है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बस की जो तस्वीर सामने आई है, उसे देखकर आप सभी की हालत खस्ता हो सकती है, क्योंकि बस पूरी तरह से चपट गई है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटना में दो बच्चों की मौत,तीन गंभीर रूप से घायल 

तेजी से राहत एवं बचाव कार्य जारी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बस दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा कि कुल्लू के सैंज में भीषण बस हादसा की सूचना से मन बहुत व्यथित है। जिला प्रशासन राहत व बचाव कार्यों में पूरी तत्परता से काम कर रहा है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मेरी पूरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं। प्रभु पीड़ित परिवारों को यह दुःख सहने की शक्ति दें।

अन्य न्यूज़