जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिजबुल मॉड्यूल का भंडाफोड़, बारामूला में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2022   09:37
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिजबुल मॉड्यूल का भंडाफोड़, बारामूला में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार
Prabhasakshi

पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस साल मार्च में एक पंच मोहम्मद याकूब डार की हत्या के मामले में शामिल तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया।

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले मेंपंच की हत्या के आरोपी तीन आतंकियों समेत कुल पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस साल मार्च में एक पंच मोहम्मद याकूब डार की हत्या के मामले में शामिल तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया। उन्होंने कहा कि उनके कब्जे से पंच की हत्या में इस्तेमाल की गई एक पिस्तौल और दो हथगोले बरामद किए गए।

इसे भी पढ़ें: पनियाला मोड़ से ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे तक की सड़क का भरतपुर तक किया जाए विस्तार: गहलोत

प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान पता चला है कि हिज्बुल के एक सक्रिय आतंकवादी फारूक अहमद भट को पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं से कुलगाम में पंचायती राज संस्थानों के सदस्यों को निशाना बनाने के निर्देश मिले थे। प्रवक्ता ने कहा, उनके निर्देश पर, भट ने लक्ष्य की पहचान की और सक्रिय आतंकवादी राजा नदीम राठेर को अपने सहयोगियों - नासिर अहमद वानी, आदिल मंजूर राठेर व माजिद राठेर के साथ मिलकर आतंकवादी कृत्य को अंजाम देने के निर्देश दिए। जांच के दौरान एक और व्यक्ति इदरीस अहमद डार की संलिप्तता सामने आई है। वह अभी भी फरार है और कथित तौर पर आतंकी गुटों में शामिल हो गया है।

इसे भी पढ़ें: भाई की शादी में जा रही महिला की कार खाई में गिरी, तीन की मौत

इस बीच सुरक्षा बलों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने बारामूला के पट्टन इलाके के हंजीवीरा में तड़के एक चलित जांच चौकी स्थापित की। एक अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान दो संदिग्धों को पकड़ा गया और उनके पास से दो पिस्तौल और दो चीनी ग्रेनेड बरामद किए गए। अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों की पहचान आकिब मोहम्मद मीर और दानिश अहद डार के रूप में हुई है। दोनों ही जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।