राजा सिंह के खिलाफ 'सिर तन से जुदा' नारे लगवाने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

 Syed Abdahu Kashaf
Creative Common
अभिनय आकाश । Aug 25, 2022 5:56PM
हैदराबाद के एक प्रभावशाली व्यक्ति और स्वयं घोषित सामाजिक और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता सैयद अब्दाहू कशफ को तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ उनके पैगंबर की टिप्पणी के लिए नारे लगाने वाले 'सर तन से जुदा' का समर्थन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी से निलंबित विधायक टी राजा सिंह की गिरफ्तारी के बाद हैदराबाद पुलिस की ओर से ‘सिर तन से जुदा’ के नारे का बचाव करने वाले  सामाजिक और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता सैयद अब्दाहू कशफ को गिरफ्तार कर लिया है। हैदराबाद के एक प्रभावशाली व्यक्ति और स्वयं घोषित सामाजिक और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता सैयद अब्दाहू कशफ को तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ उनके पैगंबर की टिप्पणी के लिए नारे लगाने वाले 'सर तन से जुदा' का समर्थन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: कहां से आया 'सर तन से जुदा' का नारा, कैसे पूरे भारत में फैल गया, देखते ही देखते बन गया बेरहमी से हत्या का एजेंडा

पुलिस उपायुक्त (साइबर अपराध शाखा) ने कहा कि प्रभावित व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसे जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंग की विवादित टिप्पणी के बाद स्व-घोषित सामाजिक और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता सैयद अब्दाहू कशफ के नेतृत्व में विरोध के बाद हुआ है, जिन्होंने ‘सर तन से जुदा’ नारे का बचाव किया था। अब्दाहू कशफ ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह ‘सर तन से जुदा‘ के नारे लगाते हुए और लोगों से हैदराबाद में दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी कार्यालय के बाहर भाजपा विधायक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखने का आग्रह करते हुए नजर आ रहा था।  

इसे भी पढ़ें: पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर विवाद के बाद हैदराबाद में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात, कई संस्थानों को भी बंद करने का आदेश

राजा सिंह की गिरफ्तारी के बाद सैयद अब्दाहू कशफ ने कथित ईशनिंदा वाली टिप्पणियों के विरोध में ‘सर तन से जुदा’ नारे का इस्तेमाल करने की बात स्वीकार की और ऐसा करने के लिए कोई खेद नहीं व्यक्त किया था। कशफ ने कहा था कि, ‘इसके विरोध में मैंने खुद इस नारे का इस्तेमाल किया। जिसके बाद हैदराबाद पुलिस की तरफ से ये कार्रवाई की गई है। 

अन्य न्यूज़