शिवमोगा तनाव पर बोले भाजपा नेता ईश्वरप्पा, हिंदू समाज जाग गया तो नहीं टिकेंगी ऐसी गतिविधियां

KS Eshwarappa
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 16, 2022 11:50AM
भाजपा नेता और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि मैं मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि वे इस तरह की राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल अपने समुदाय के युवाओं के खिलाफ कार्रवाई करें। अगर हिंदू समाज का जाग गया तो ऐसी गतिविधियां नहीं टिकेंगी।

शिवमोगा। कर्नाटक के शिवमोगा में वीर सावरकर और टीपू सुल्तान के बैनर को लेकर तनाव पैदा हो गया और दो समुदायों के बीच भीषण झड़प भी हुई। बाद में 20 साल के प्रेम सिंह नामक युवक पर चाकू से हमला किया गया। तनाव बढ़ता देख प्रशासन इलाके में धारा 144 लगा दी गई। इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता केएस ईश्वरप्पा का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर हिंदू समाज का जाग गया तो ऐसी गतिविधियां नहीं टिकेंगी।

इसे भी पढ़ें: शिवमोगा में एक हिन्दू शख्स की चाकू से गोदकर हत्या, चार विशेष धर्म के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा नेता और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि मैं मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि वे इस तरह की राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल अपने समुदाय के युवाओं के खिलाफ कार्रवाई करें। अगर हिंदू समाज का जाग गया तो ऐसी गतिविधियां नहीं टिकेंगी। उन्होंने कहा कि हम कर्नाटक में एसडीपीआई और पीएफआई पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं। हम देख रहे हैं कि केंद्र सरकार इस पर क्या कर रही है।

एडीजीपी कानून और व्यवस्था आलोक कुमार ने बताया कि 4 आरोपियों की पहचान की गई है और 2 को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है, 2 अन्य की तलाश की जा रही है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जिला प्रशासन ने भद्रावती और शिवमोगा शहरों के स्कूलों तथा कॉलेजों में मंगलवार को अवकाश घोषित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के विधि मंत्री की फोन बातचीत सामने आने के बाद सहयोगी मंत्री ने इस्तीफे की सलाह दी 

पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह जब उनका एक दल मोहम्मद जबी उर्फ चर्बी को हिरासत में लेने के लिए पहुंचा तो उसने पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने प्रयास किया। विनोबा नगर पुलिस थान के उपनिरीक्षक मंजूनाथ एस कूकी ने आत्मरक्षा में उसके दाएं पैर में गोली मार दी।

अन्य न्यूज़