‘किसान नेताओं को मारने की साजिश’ मामले को लेकर खट्टर इस्तीफा दें : कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2021   16:02
‘किसान नेताओं को मारने की साजिश’ मामले को लेकर खट्टर इस्तीफा दें : कांग्रेस

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन से जुड़े ‘‘कुछ किसान नेताओं को मारने की साजिश’’ मामले की निष्पक्ष जांच के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा देना चाहिए और राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन से जुड़े ‘‘कुछ किसान नेताओं को मारने की साजिश’’ मामले की निष्पक्ष जांच के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा देना चाहिए और राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने किसानों के आंदोलन स्थल से एक युवक के पकड़े जाने और उससे जुड़े वीडियो सामने आने का हवाला देते हुए यह मांग की।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में जजों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना पड़ा भारी, न्यूज चैनल का लाइसेंस हुआ सस्पेंड

वल्लभ ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया, ‘‘ किसान आंदोलन को लेकर पहले ध्यान भटकाने की कोशिश हुई, फिर किसान संगठनों को बांटने का प्रयास किया गया। इसके बाद आंदोलन को बदनाम करने का प्रयास हुआ। अब आंदोलन को हिंसा के जरिए नष्ट करने का प्रयास हो रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एक व्यक्ति किसान नेताओं को मारने की साजिश की खुलासा करता है। इसके बाद पुलिस हिरासत में पूछताछ का उसका एक वीडियो सामने आता है। ऐसा तो पहली बार हो रहा है कि पुलिस हिरासत में किसी व्यक्ति की पूछताछ का वीडियो सामने आए।’’

इसे भी पढ़ें: टाटा पावर सोलर को NTPC से 320 मेगावॉट की 1,200 करोड़ की परियोजना का ठेका

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल किया, ‘‘किसके इशारे पर यह पाप होने जा रहा था? हरियाणा पुलिस किसको बचाने का प्रयास कर रही है? वल्लभ ने कहा, ‘‘इस मामले में पुलिस कुछ कह रही है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कुछ दूसरी बात कर रहे हैं। दोहरा मापदंड नजर आ रहा है। इस तरह की सरकार को नैतिक और कानूनी दृष्टि से सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। मुख्यमंत्री इस्तीफा दें और इस सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए। इस मामले का सच सामने लाने के लिए यह जरूरी है।’’

उल्लेखनीय है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई। इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। किसान नेताओं ने सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार की रात आरोपी व्यक्ति को मीडिया के सामने पेश किया था। सोनीपत के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति की उम्र करीब 21 साल है और उससे राज्य पुलिस की अपराध शाखा पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति सोनीपत में रह रहा था और उसका कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।