अफगानिस्तान से भारत आ रहे हिंदू और सिख परिवारों को बसाने के लिए अमित शाह को लिखा गया पत्र

amit shah
राज्य मंत्री ने पत्र में गृह मंत्री शाह से अनुरोध किया कि वह अफगानिस्तान से लाए गए हिंदू और सिख परिवारों को रामपुर जिले की बिलासपुर तहसील में बसाए जाने के संबंध में आदेश दें।

बरेली (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर अफगानिस्तान से भारत आ रहे हिंदू तथा सिख परिवारों को रामपुर जिले की बिलासपुर तहसील में बसाने की पेशकश की है। औलख ने बुधवार को शाह को लिखे पत्र में कहा कि भारत सरकार द्वारा अफगानिस्तान से विस्थापित हिंदू और सिख परिवारों को भारत लाया जा रहा है। उन्हें बसाने के लिए रामपुर जिले की बिलासपुर तहसील में जमीन देने के लिए वहां के निवासी तैयार हैं। उन्होंने पत्र में कहा विस्थापित हिंदू और सिख परिवारों के भरण-पोषण के लिए कृषि योग्य भूमि भी उपलब्ध कराई जाएगी जिससे वह अपना जीवन यापन कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियत्रंण बोर्ड ने गौतमबुद्ध नगर के 51 अस्पतालों को जारी किया नोटिस

राज्य मंत्री ने पत्र में गृह मंत्री शाह से अनुरोध किया कि वह अफगानिस्तान से लाए गए हिंदू और सिख परिवारों को रामपुर जिले की बिलासपुर तहसील में बसाए जाने के संबंध में आदेश दें। गौरतलब है कि अफगनिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से बड़ी संख्या में हिंदू और सिख परिवार भारत आ रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़