MP में दिलदहाला देने वाली वारदात, बच्ची समेत आदिवासी दंपत्ति की हत्या, महिला का सिर भी काटा गया, दिग्विजय ने साधा निशाना

Murder
प्रतिरूप फोटो
Prabhasakshi Image
मंडला जिले के एसपी यशपाल सिंह ने बताया कि थाना मोहगांव के अंतर्गत पातादेही गांव है, जहां पर नरबद वरकड़े, उनकी पत्नी सुकरती बाई और नातिन महिमा कल शाम में अपने आवास में आराम रहे थे। लेकिन जब सुबह बहू उन्हें देखने गई उस वक्त पता चला कि धारदार हथियार से इन लोगों की हत्या की गई है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इसी बीच दिल दहला देने वाली एक खबर सामने आई है। जिसमें एक बच्ची समेत आदिवासी दंपत्ति को मौत के घाट उतार दिया गया है। इतना ही नहीं हत्यारों ने आदिवासी महिला का सिर भी धड़ से अलग कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक समेत आदिवासी दंपत्ति की हत्या का मामला मंडला जिले के पातादेही गांव का है, जहां पर सोमवार की रात आदिवासी परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या की गई। 

इसे भी पढ़ें: गुना हत्याकांड: पुलिस ने एक और हत्यारे का किया एनकाउंटर, नरोत्तम मिश्र बोले- किसी को नहीं बख्शा जाएगा 

धारदार हथियार से हुई हत्या !

आपको बता दें कि हत्यारों ने आदिवासी महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और घटनास्थल से कुछ दूर महिला का सिर एक पेड़ से लटकटा हुआ पाया गया। इस संबंध में मंडला जिले के एसपी का बयान सामने आया है। एसपी यशपाल सिंह ने बताया कि थाना मोहगांव के अंतर्गत पातादेही गांव है, जहां पर नरबद वरकड़े, उनकी पत्नी सुकरती बाई और नातिन महिमा कल शाम में अपने आवास में सीढ़ी से चढ़कर ऊपर आराम करने गए थे। जब सुबह यह लोग नीचे नहीं आए तो बहू उन्हें देखने गई उस वक्त पता चला कि धारदार हथियार से इन लोगों की हत्या की गई है।

एसपी यशपाल सिंह ने बताया कि हमने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो हमें खेत में महिला का सिर पेड़ से लटकता हुआ पाया गया है। प्रथम दृष्टता से किसी धारदार हथियार से तीनों की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

शिवराज सरकार पर बरसे दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस संबंध में प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधा और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि मोहगांव ब्लाक जिला मंडला के ग्राम पातादेही बोडासिल्ली में कल रात आदिवासी परिवार के 3 लोगों की हत्या कर दी गई। जिसमें से एक महिला का सिर तो हत्यारे काट कर ले गए। मेरे पास सारे फ़ोटो आ गए हैं लेकिन इतना विभत्स है कि उन्हें मैं सोशल मीडिया पर डालना उचित नहीं समझता। 

इसे भी पढ़ें: MP के गुना मुठभेड़ के बाद एक्शन में सरकार, आरोपितों के घरों पर चला 'मामा का बुलडोजर' 

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बढ़ते हुए अपराध और विशेष कर अजा व अजजा के परिवारों पर बढ़ते हुए जुल्मों को देखते हुए क्या गृह मंत्री जी को त्याग पत्र नहीं दे देना चाहिए ? मुझे उनसे कोई उम्मीद नहीं है और मुख्यमंत्री जी में भी त्याग पत्र मांगने का साहस नहीं है। उन्होंने कहा कि मोहगांव के प्रकरण में घटनास्थल से एक किमी दूर महिला का सिर आम के पेड़ पर लटका हुआ मिला। ग्रामीण जनो मे भारी आक्रोश है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़