ममता बनर्जी ने निजी अस्पतालों को दिया निर्देश, कोविड-19 जांच से पहले मरीज के इलाज को दें प्राथमिकता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 25, 2020   09:54
ममता बनर्जी ने निजी अस्पतालों को दिया निर्देश, कोविड-19 जांच से पहले मरीज के इलाज को दें प्राथमिकता

राज्य सचिवालय के निकट एक स्थान पर सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी ने कहा मैं निजी अस्पतालों के चिकित्साकर्मियों से अपील करती हूं कि वह बिना डरेसभी मरीजों का इलाज करें।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य के निजी अस्पताल मरीजों के कोविड-19 जांच से पहले उनके इलाज को प्राथमिकता दें क्योंकि इससे ज्यादा जानें बचाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों का यह मानना है कि अस्पताल सिर्फ कोविड-19 बीमारों का ही इलाज कर रहे हैं और बाकी अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को नजरअंदाज कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में कोरोना के मामले 15 हजार के पार, संक्रमण से 591 लोगों की मौत

राज्य सचिवालय के निकट एक स्थान पर सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘ मैं निजी अस्पतालों के चिकित्साकर्मियों से अपील करती हूं कि वह बिना डरेसभी मरीजों का इलाज करें। मेरा विश्वास है कि बेहतर इलाज से कुछ उन लोगों की जान बचाई जा सकती थी, जिनकी मौत कोविड-19 या अन्य बीमारियों से हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा मतलब है कि जरूरी दवाई, ऑक्सीजन अगर समय पर दे दिया जाता…या अस्पताल कर्मियों की तरफ से बेहतर व्यवहार दिखाया जाता...।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सिर्फ कोविड-19 जांच पर ध्यान केंद्रित कर गंभीर बीमारियों को नजरअंदाज न करें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।