ओरछा के श्रीराम राजा का विवाह महोत्सव कोरोना गाइडलाइन के अनुसार तीन दिन चलेगा श्रीराम विवाह महोत्सव

ओरछा के श्रीराम राजा का विवाह महोत्सव कोरोना गाइडलाइन के अनुसार  तीन दिन चलेगा श्रीराम विवाह महोत्सव

इस वर्ष श्रीराम विवाह महोत्सव का तीन दिवसीय आयोजन 18 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक मनाया जाना है। एसडीएम वंदना राजपूत ने कोरोना वायरस के चलते भीड़भाड़ एवं सामूहिक कार्यक्रम में शासन की गाइडलाइन के पालन को लेकर कार्यक्रम के सम्बन्ध लोगों से सुझाव लिये है।

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भगवान श्रीरामराजा सरकार की नगरी ओरछा में हर साल की तरह इस साल भी तीन दिवसीय श्रीराम विवाह महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बार महोत्सव में सभी कार्यक्रम कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित किये जाएंगे। दरअसल, जिला प्रशासन द्वारा कोविड- 19 के चलते श्रीराम विवाह महोत्सव मनाये जाने को लेकर नागरिकों के सुझाव लिये गए थे। सभी ने सामूहिक रूप से महोत्व मनाने पर सहमति व्यक्त की है।

इसे भी पढ़ें: टेम्पो और डंपर की टक्कर में लगी आग, तीन लोग जले जिंदा

इस वर्ष श्रीराम विवाह महोत्सव का तीन दिवसीय आयोजन 18 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक मनाया जाना है। एसडीएम वंदना राजपूत ने कोरोना वायरस के चलते भीड़भाड़ एवं सामूहिक कार्यक्रम में शासन की गाइडलाइन के पालन को लेकर कार्यक्रम के सम्बन्ध लोगों से सुझाव लिये है। स्थानीय लोगों ने राजशी परम्परानुसार श्रीराम विवाह महोत्सव को शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुये मनाये जाने का सुझाव दिया है।

इसे भी पढ़ें: दीपावली के बाद भोपाल में कोरोना का कहर जारी, अब तक 31,333 कोरोना संक्रमित मिले

इसके अलावा लोगों ने विवाह की पंगत, भण्डारा को किसी खुले मैदान या दो जगह श्रीरामराजा धर्मशाला एवं पर्यटक धर्मशाला में आयोजित करने का सुझाव दिया है। साथ ही लोगों ने श्रीराम विवाह की राछरी (बारात) का मार्ग आगे बाईपास तक बढ़ाये जाने का सुझाव दिया। तो वहीं यह सुझाव भी दिया गया कि कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की सहभागिता ली जाये, जिससे कार्यक्रम में प्रशासन की व्यवस्थाओं में सहयोग प्राप्त हो सके।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।