गुजरात के कच्छ में महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.4 रही तीव्रता; जानमाल का कोई नुकसान नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   16:11
गुजरात के कच्छ में महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.4 रही तीव्रता; जानमाल का कोई नुकसान नहीं
प्रतिरूप फोटो

गुजरात के कच्छ में मामूली भूकंप आया।गांधीनगर स्थित भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) के अनुसार, दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर भचाऊ के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केन्द्र भचाऊ से 12 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पश्चिम में, 12 किलोमीटर की गहराई पर था।

अहमदाबाद। गुजरात के कच्छ जिले में बुधवार को 3.4 तीव्रता का भूकंप आया। हालांकि, इससे जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गांधीनगर स्थित भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) के अनुसार, दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर भचाऊ के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केन्द्र भचाऊ से 12 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पश्चिम में, 12 किलोमीटर की गहराई पर था।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद, वाहन फंसे, हवाई यातायात में देरी, ट्रेन सेवा निलंबित

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। कच्छ ‘‘अत्यधिक उच्च जोखिम’’ वाले भूकंपीय क्षेत्र में स्थित है और वहां अक्सर कम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। जिले में 18 फरवरी को भचाऊ के पास 3.4 और 3.1 तीव्रता के भूकंप झटके महसूस किए गए थे। गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से मिली सूचना के अनुसार, जिले में जनवरी 2001 में 6.9 की तीव्रता का भीषण भूकंप आया था, जिसमें 13,800 लोगों की जान चली गई थी जबकि 1.67 लाख लोग घायल हुए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।