मोदी ने गरीबों के लिए विकास योजनाएं लाकर जात-पात की दीवारें गिरा दी: आरपीएन सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   17:54
मोदी ने गरीबों के लिए विकास योजनाएं लाकर  जात-पात  की दीवारें गिरा दी: आरपीएन सिंह

जब कुंवर आरपीएन सिंह से पूछा गया कि भाजपा आपके जरिये मौर्य को सबक सिखाएगी तो उन्‍होंने मुस्कुराते हुए कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर किसी पर टिप्पणी नहीं करते। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा में जीतकर जाते और मंत्री बन जाने पर सोचते कि मैं बहुत बड़ा नेता हूं, तो यह उनकी भारी भूल होती है।

कुशीनगर। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर आरपीएन सिंह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए विकास योजनाएं चलाकर जात-पात की दीवारें गिरा दी हैं और अब सभी जातियां मोदी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। पूर्व की पडरौना रियासत के मुखिया कुंवर आरपीएन सिंह ने अपने पैतृक राजमहल ‘दरबार’ में कहा कि यह मैंने साफ तौर पर देखा कि उत्‍तर प्रदेश में दलित, पिछड़े, अति पिछड़े, सवर्ण सभी लोगों ने प्रधानमंत्री जी की योजनाओं, उनकी कार्यशैली और उनके भारत निर्माण से प्रभावित होकर जाति की दीवारें गिरा दी हैं।

इसे भी पढ़ें: एमपी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष को पद से हटाया, कार्यकारिणी विवाद के बाद लिया गया फैसला

जब कुंवर आरपीएन सिंह से पूछा गया कि भाजपा आपके जरिये मौर्य को सबक सिखाएगी तो उन्‍होंने मुस्कुराते हुए कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर किसी पर टिप्पणी नहीं करते। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा में जीतकर जाते और मंत्री बन जाने पर सोचते कि मैं बहुत बड़ा नेता हूं, तो यह उनकी भारी भूल होती है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा में जो टिकट पाते हैं वे मोदी जी, योगी जी की कार्यशैली की वजह से जीतते हैं। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और कुशीनगर जिले की तमकुहीराज विधानसभा सीट से दो बार से चुनाव जीत रहे अजय कुमार लल्‍लू के भविष्य के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि यह जनता तय करेगी। अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर सीपीएन सिंह की मौत के बाद राजनीति में सक्रिय हुये आरपीएन सिंह 1996, 2002 और 2007 में लगातार तीन बार पडरौना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक निर्वाचित हुए और वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में बसपा उम्मीदवार रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्य को हराकर संसद पहुंचे। वह मनमोहन सरकार में गृह राज्य मंत्री समेत कई विभागों के मंत्री बने। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने कहा- भाजपा और सपा केवल दबाव में आम लोगों के मुद्दों पर चर्चा कर रही हैं

भाजपा में शामिल होने के बाद कुंवर अपने गृह जिले कुशीनगर की सातों विधानसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों को चुनाव जिताने के लिए प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ नारे और उसका चुनाव में असर पूछने पर कुंवर ने कहा कि इसका असर मुझे तो बिल्कुल नहीं दिख रहा है क्योंकि ज्यादातर उनके जो नेता हैं उनकी श्रीमती जी (पत्नियों) को टिकट दे दिया गया है। उत्‍तर प्रदेश में भाजपा अपने मुकाबले में किसको देखती है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि उनको देखती है जो इस देश के संविधान को नहीं मानते हैं और अपराधियों को शरण देते हैं। कुशीनगर जिले में करीब 18 फीसद मुस्लिम आबादी है ऐसे में मुसलमान समर्थकों के साथ कैसे समन्वय बनाएंगे। इसके जवाब उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का नारा दिया है, जिसमें सब कुछ है। राहुल गांधी और प्रियंका दोनों की राजनीतिक कार्यशैली में अंतर पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि कुछ तो अंतर होगा ही।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।