पूर्व भाजपा नेता का आरोप, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है मोदी सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2019   18:46
पूर्व भाजपा नेता का आरोप, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है मोदी सरकार

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने दावा किया कि देश के इतिहास में इस तरह से ईडी के दुरुपयोग’’ का कोई और उदाहरण नहीं है।

श्रीनगर। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर राजनेताओं पर दबाव बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का ‘‘दुरुपयोग’’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) है जो महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से चल रहे राजनीतिक संघर्ष में आखिरकार विजेता बनकर उभरा है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में नई नहीं है चाचा-भतीजे की लड़ाई, ठाकरे और मुंडे परिवार में भी यह हो चुका है

सिन्हा ने यहां कहा, ‘‘मैं आपको विश्वास के साथ एक बात बताना चाहूंगा कि एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय को जीत मिली है क्योंकि इस सबके पीछे भारत सरकार की एजेंसियां हैं जो नेताओं के खिलाफ मामले दायर कर उन पर दबाव बना रही हैं।’’ पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने दावा किया कि देश के इतिहास में इस तरह से ईडी के दुरुपयोग’’ का कोई और उदाहरण नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से ईडी का भारत सरकार ने दुरुपयोग किया है, मुझे लगता है कि हमारे इतिहास में ऐसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।