पुणे के सांगली में राकांपा ने जीता महापौर का चुनाव, भाजपा के लिये बड़ा झटका

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   17:12
पुणे के सांगली में राकांपा ने जीता महापौर का चुनाव, भाजपा के लिये बड़ा झटका

भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका देते हुये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगम से महापौर का पद भगवा पार्टी से छीन लिया है। नगर निगम में भाजपा बहुमत में है।

पुणे। भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका देते हुये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगम से महापौर का पद भगवा पार्टी से छीन लिया है। नगर निगम में भाजपा बहुमत में है। राकांपा के दिग्विजय सूर्यवंशी को नगर निकाय का महापौर निर्वाचित किया गया। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के पांच पार्षदों ने उनके पक्ष में मतदान किया था। राकांपा के जिला अध्यक्ष संजय बजाज ने बताया, ‘‘नगर निकाय में 78 सदस्य हैं।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में व्यक्ति को 20 साल की जेल की सजा

निर्वाचन के दौरान राकांपा उम्मीदवार को 39 मत प्राप्त हुये जबकि भाजपा के धीरज सूर्यवंशी को 36 मत प्राप्त हुये। उन्होंने बताया कि भारतीयजनता पार्टी के पांच पार्षदों ने राकांपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया जबकि दोमतदान से अनुपस्थित रहे। इससे पहले, नगर निकाय में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों की संख्या 43 थी जबिक राकांपा के पास 34 सदस्य थे। उन्होंने बताया कि राकांपा मतदान के दौरान सात मतों का प्रबंधन करने में सफल रही। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के उमेश पाटिल को उप महापौर चुना गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...