दिल्ली में अनलॉक-4 को लेकर नई गाइडलाइन जारी, खुलेंगे जिम और योग संस्थान, शादियों में शामिल हो सकेंगे 50 लोग

दिल्ली में अनलॉक-4 को लेकर नई गाइडलाइन जारी, खुलेंगे जिम और योग संस्थान, शादियों में शामिल हो सकेंगे 50 लोग

डीडीएमए ने इसके साथ ही पार्टी के शौकीन लोगों के लिए भी बड़ी राहत का ऐलान किया गया है, दिल्ली के बार भी 50 प्रतिशत सीटिंग कपैसिटी के साथ खोले जा सकेंगे। बैंक्वट हॉल में शादी समारोह के दौरान 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति रहेगी।

देश की राजधानी दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। लोगों को काफी ढील दी गई है। हालांकि अभी भी कुछ जगह बंद रखा गया है। दिल्ली में सोमवार से जिम और योग सेंटर को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी है। डीडीएमए ने इसके साथ ही पार्टी के शौकीन लोगों के लिए भी बड़ी राहत का ऐलान किया गया है, दिल्ली के बार भी 50 प्रतिशत सीटिंग कपैसिटी के साथ खोले जा सकेंगे। बैंक्वट हॉल में शादी समारोह के दौरान 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति रहेगी। हालांकि सिनेमा हॉल, मनोरंजन पार्क और थिएटर खोलने की इजाजत सरकार ने अभी नहीं दी है। इन पर प्रतिबंध जारी रह सकता है। स्विमिंग पूल और स्पा सेंटर को लेकर भी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। ऐसे में यहां आगे भी प्रतिबंध जारी रह सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑक्सीजन विवाद: गुलेरिया ने ऑडिट रिपोर्ट को बताया अंतरिम, केजरीवाल ने आपस में नहीं लड़ने की अपील की

दिल्ली में कोरोना के 85 नए मामले

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 85 नए मामले आए, जो कि इस साल के सबसे कम दैनिक मामले हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से नौ और लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर घटकर 0.12 प्रतिशत हो गयी है। दिल्ली में कोविड-19 से नौ और लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 24,961 हो गयी है। आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में 89 मामले आए थे और संक्रमण दर 0.16 प्रतिशत थी जबकि 11 लोगों की मौत हो गयी थी।  

इसे भी पढ़ें: फिर बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 98 रुपये प्रति लीटर के पार

2.05 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को 2.05 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीके की खुराक दी गई, जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक है। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर जुलाई के लिए टीके की 45 लाख खुराक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने टीका बुलेटिन जारी करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली में रोजाना टीके की लगभग 1.5 लाख खुराक दी जा रही हैं। इसलिए दिल्ली को जुलाई में कम से कम 45 लाख खुराक दी जाए ताकि हम शहर के लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण कर सकें और उन्हें तीसरी लहर से बचा सकें। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।