• प्रति व्यक्ति आय से लेकर कोरोना के प्रति लापरवाही तक, BJP कार्यसमिति में CM योगी के संबोधन की बड़ी बातें

अभिनय आकाश Jul 16, 2021 17:44

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन कोविड के चार लाख टेस्ट करने की क्षमता है। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने 6 करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट किए। हमें कोरोना के प्रति लापरवाह नहीं होना है। सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद से विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश मे क्या किया ?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 में है और देश की राजनीति के लिहाज से सबसे अहम प्रदेश को साधने के लिए हरेक दल की तरफ से तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं। एक तरफ जहां कांग्रेस का दशकों पूरा सूखा खत्म करने की कवायद के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचीं। वहीं सूबे की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की तरफ से भी आज कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई। कार्यसमिति की इस बैठक को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया। जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ साल पहले भ्रष्टाचार, जातिवाद, भाई-भतीजावाद की जंजीर में जकड़ा था। मगर, बीते चार सालों की बात की जाए तो प्रदेश अब इस महामारी से बाहर निकल कर देश को लीड करने वाला प्रदेश बना है। जेपी नड्डा के संबोधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अहम संदेश दिया। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन को अल्पसंख्यकों की समस्याओं से कराया गया अवगत

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन कोविड के चार लाख टेस्ट करने की क्षमता है। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने 6 करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट किए। हमें अभी कोरोना के प्रति लापरवाह नहीं होना है। सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद से विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश मे क्या किया ?1950 में उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय आय से ज्यादा थी। 1950 से 2017 तक UP की प्रति व्यक्ति आय देश की प्रति व्यक्ति आय से एक तिहाई रह गई। चार साल के अंदर भाजपा की सरकार ने राज्य में जो प्रयास किए हैं उससे उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय आय से थोड़ी ही कम रह गई है। आने वाले वक्त में हम राष्ट्रीय आय के बराबर उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय करेंगे।