ED ने राहुल गांधी से की दो राउंड की पूछताछ, 8:30 घंटे तक चला सवाल-जवाब का दौर, कल फिर पेश होंगे कांग्रेस सांसद !

Rahul Gandhi
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Jun 13, 2022 10:17PM
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ की। ईडी ने राहुल गांधी से दो राउंड में पूछताछ की। पहले राउंड की पूछताछ 3 घंटे तक चली। जबकि दूसरे राउंड में लंबी बातचीत हुई और यह राउंड 5 घंटे 30 मिनट का रहा।

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ की। ईडी ने राहुल गांधी से दो राउंड में पूछताछ की। पहले राउंड की पूछताछ 3 घंटे तक चली। जबकि दूसरे राउंड में लंबी बातचीत हुई और यह राउंड 5 घंटे 30 मिनट का रहा। इसके साथ ही ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार को फिर तलब किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।  इसी बीच देशभर में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किए। जिसकी वजह से पुलिस ने भारी संख्या में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 

इसे भी पढ़ें: 'पी चिदंबरम और प्रमोद तिवारी की पसली में फ्रैक्चर', सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर लगाए बर्बरता के आरोप, कहा- कांग्रेसी झुकेंगे नहीं 

लंच ब्रेक में मां से मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी पहले राउंड की मुलाकात के बाद सर गंगाराम अस्पताल में अपनी मां सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही। आपको बता दें कि सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गईं। ऐसे में स्वास्थ्य चुनौतियों के चलते उन्हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

ईडी की लंबी चली पूछताछ

मां सोनिया गांधी से मिलने के बाद राहुल गांधी 4 बजे एकबार फिर से ईडी कार्यालय पहुंचे। जहां पर उनके लंबी पूछताछ हुई। इस दौरान राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने चाय, कॉफी के लिए पूछा तो उन्होंने इनकार कर दिया और जब तक पूछताछ चली राहुल गांधी ने अपना मास्क नहीं हटाया।

राहुल से क्या पूछे गए सवाल ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने सवाल किया कि आपकी यंग इंडिया में क्या भागीदारी थी ? आपने यंग इंडिया के शेयर अपने नाम क्यों किए ? यंग इंडिया में आपकी कितने प्रतिशत की हिस्सेदारी है ? वगैरह वगैरह... राहुल गांधी को ईडी अधिकारियों ने कोई वीआईटी ट्रीटमेंट नहीं दिया। बल्कि अधिकारियों ने साधारण तरीके से ही उनके साथ बातचीत की। हालांकि सूत्रों का कहना है कि ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार को फिर से तलब किया है। 

इसे भी पढ़ें: BJP ने नेशनल हेराल्ड को एक मुकदमे के तौर पर किया पेश, गहलोत बोले- कांग्रेस की देन है आधुनिक भारत

पी चिदंबरम की पसली में फ्रैक्चर

राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में पुलिसकर्मियों के साथ धक्कामुक्की हुई। इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की पसली में फ्रैक्चर हो गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पी चिदंबरम को दिल्ली में पार्टी के विरोध के दौरान आज पुलिस द्वारा धक्का दिए जाने के बाद उनकी बाईं पसली में फ्रैक्चर हो गया। इस संबंध में पी चिदंबरम का भी बयान सामने आया है।

पी चिदंबरम ने कहा कि डॉक्टरों ने कहा है कि अगर हेयरलाइन में दरार है तो यह करीब 10 दिनों में अपने आप ठीक हो जाएगा। मैं ठीक हूं और मैं कल अपने काम पर जाऊंगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़