राजस्‍थान में बारिश का दौर जारी, दक्षिणी हिस्सों में विशेष सक्रिय रहेगा मानसून

Rajasthan
ANI
राजस्‍थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में कई जगह भारी तो अधिकांश इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार सुबह तक बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य में सबसे अधिक नौ सेंटीमीटर बारिश अजमेर में दर्ज की गई।

जयपुर। राजस्‍थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में कई जगह भारी तो अधिकांश इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार सुबह तक बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य में सबसे अधिक नौ सेंटीमीटर बारिश अजमेर में दर्ज की गई। इसके अलावा टोंक के अलीगढ़ में सात सेंटीमीटर, भीलवाड़ा के आसींद में छह सेंटीमीटर, प्रतापगढ़ में पांच सेंटीमीटर, करौली के सपोटरा व जयपुर के बस्‍सी में चार-चार सेंटीमीटर बारिश हुई।

इसे भी पढ़ें: दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है चीन, ऋषि सुनक का ब्रिटेन के लोगों से वादा- PM बना तो पहले दिन लूंगा एक्शन

इस दौरान राज्‍य के बांसवाड़ा, सवाई माधोपुर, राजसमंद, झालावाड़, सिरोही, डूंगरपुर, गंगानगर, बीकानेर, नागौर व जालौर जिलों में अनेक जगह हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश हुई। राजधानी जयपुर में हल्‍की-फुल्‍की फुहारों के साथ सोमवार सुबह भी बादल छाये रहे। मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार मानसून ‘ट्रफ लाइन’ (कम दबाव वाले क्षेत्र को जोड़ने वाली रेखा) अभी राज्य के दक्षिणी भागों से होकर गुजर रही है।

इसे भी पढ़ें: उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर भागे लोग

जिससे आगामी दो दिन तक राज्य के दक्षिणी भागों में मानसून विशेष सक्रिय रहेगा। इस दौरान जोधपुर, कोटा, अजमेर व उदयपुर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। जबकि भरतपुर, जयपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी रहेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़