केरल के कन्नूर RSS कार्यकर्ता की मौत,सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं संग झड़प में घायल होने का संघ ने किया दावा

RSS worker
Creative Common
अभिनय आकाश । Jul 25, 2022 3:10PM
जिमनेश की मौत के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आरोप लगाया है कि वह एक दिन पहले कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प के दौरान घायल हो गया था।

केरल के कन्नूर जिले में 25 जुलाई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जिसकी पहचान जिमनेश के रूप में हुई। आरएसएस ने आरोप लगाया कि कन्नूर के पिनाराई शहर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में वह आहत हुए। हालांकि, शव परीक्षण रिपोर्ट ने पुष्टि की कि मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी, कन्नूर पुलिस ने कहा। शव परीक्षण करने वाले डॉक्टर ने एक बयान दर्ज किया जिसमें कहा गया था कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बालिकाओं के गर्भवती होने के मामलों में बढ़ोतरी से हाई कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- यौन शिक्षा पर दोबारा करे विचार

जिमनेश की मौत के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आरोप लगाया है कि वह एक दिन पहले कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प के दौरान घायल हो गया था। आरएसएस का आरोप है कि माकपा कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प में जिमनेश को गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

इसे भी पढ़ें: केरल में अब बंद होंगे छात्र-छात्राओं के अलग-अलग स्कूल, एक साथ बैठकर पढ़ेंगें लड़के-लड़कियां

गौरतलब है कि 24 जुलाई को कन्नूर के पिनाराई कस्बे में संघ और माकपा के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई थी। कहा ये भी जा रहा है कि जिमनेश इस झड़प में गंभीर रूप से घायल अपने भाई का उपचार कराने अस्पताल गया था। वह झड़प में घायल नहीं हुआ था। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि मौत के कारणों की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो सकेगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़