मध्य प्रदेश में अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

मध्य प्रदेश में अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

प्रदेश में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया है। स्कूलों में ऑनलाइन और टीवी के माध्यम से पढ़ाई कराए जाने का फैसला लिया गया है।

भोपाल। मध्यप्रदेश में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया है। स्कूलों में ऑनलाइन और टीवी के माध्यम से पढ़ाई कराए जाने का फैसला लिया गया है। वहीं बच्चों को व्हाट्सएप्प के माध्यम से  पुस्तक के आधार पर वर्कशीट उपलब्ध कराई जाने  का भी निर्णय लिया गया है।

बता दें कि प्रदेश में स्कूल खोलने के निर्णय को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री से चर्चा करने के साथ स्कूल शिक्षा से सम्बंधित केंद्रीय मंत्रियों से भी चर्चा करेंगे। स्कूल कब से खोले जाए इसको लेकर विशेषज्ञों से भी चर्चा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें:भोपाल के यूनियन कार्बाइड कारखाने के जहरीले कचरे को नष्ट करेगी शिवराज सरकार, जारी किया टेंडर 

वहीं बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर विकराल रूप धारण न कर पाए,उसके पहले हमें सभी तरह की सावधानियां रखनी हैं और तैयारियां करनी हैं। वहीं शिक्षण संस्थानों के शुरू करने के लिए 100% टीकाकरण और कोविड के अनुकूल व्यवहार का पालन आवश्यक है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।