जामिया में BBC की Documentry का स्क्रीनप्ले न होने से नाराज छात्रों का प्रदर्शन, 4 को हिरासत में लिया गया

BBC Documentry in Jamia
ANI
अभिनय आकाश । Jan 25, 2023 5:46PM
दिल्ली पुलिस ने वामपंथी छात्र संगठन के चार छात्रों को जामिया के परिसर के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में हिरासत में लिया।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी है। इससे पहले दिन में दिल्ली पुलिस ने वामपंथी छात्र संगठन के चार छात्रों को जामिया के परिसर के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में हिरासत में लिया।

इसे भी पढ़ें: BBC Documentary: अनिल एंटनी के इस्तीफे पर शशि थरूर ने उठाए सवाल, पूछा- एक डॉक्यूमेंट्री राष्ट्र की संप्रभुता को कैसे प्रभावित कर सकती है?

पुलिस के अनुसार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की युवा शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने घोषणा की कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद वृत्तचित्र 'इंडिया' की स्क्रीनिंग आयोजित करेगी। विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर के अनुरोध पर छात्रों द्वारा शाम 6 बजे परिसर में डॉक्यूमेंट्री दिखाने की घोषणा के बाद यह कार्रवाई शुरू की गई। हिरासत में लिए गए छात्रों की पहचान अजीज, निवेद्या, अभिराम और तेजस के रूप में हुई है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर छात्रों के एक समूह द्वारा पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने की योजना के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: Kerala के राज्यपाल ने बीबीसी वृत्तचित्र की रिलीज के समय पर सवाल उठाया

हालांकि, जामिया प्रशासन ने कहा कि कैंपस में बिना अनुमति के छात्रों से मिलने या किसी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के बिना लॉन और गेट सहित परिसर के किसी भी हिस्से में छात्रों की किसी भी बैठक / सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसमें विफल रहने पर आयोजकों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

अन्य न्यूज़