15 दिन की NIA हिरासत में भेजा गया निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2020   19:23
15 दिन की NIA हिरासत में भेजा गया निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह

अधिकारियों ने बताया कि सिंह को उन दो आतंकवादियों के साथ विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया जिन्हें वह जम्मू कश्मीर से बाहर भेजने में मदद कर रहा था। इनके दो सहयोगियों को भी अदालत में पेश किया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सभी पांच लोगों से पूछताछ के लिए उनकी 15 दिन की हिरासत मांगी।

जम्मू। आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक दविंदर सिंह को गुरुवार को यहां एक विशेष अदालत में पेश किया गया जहां से उसे और चार सह-आरोपियों को 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया। एनआईए ने सिंह के साथ गिरफ्तार हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी के भाई सैयद इरफान को भी आज गिरफ्तार कर लिया और उसे भी अदालत में पेश किया।

अधिकारियों ने बताया कि सिंह को उन दो आतंकवादियों के साथ विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया जिन्हें वह जम्मू कश्मीर से बाहर भेजने में मदद कर रहा था। इनके दो सहयोगियों को भी अदालत में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सभी पांच लोगों से पूछताछ के लिए उनकी 15 दिन की हिरासत मांगी। अदालत ने आग्रह स्वीकार कर लिया। आरोपियों को बख्तरबंद वाहन में अदालत लाया गया। उनके चेहरे ढके हुए थे।

इसे भी पढ़ें: महबूबा और अब्दुल्ला क्यों करते थे 370 की वकालत

अदालत परिसर के बाहर कई मीडियाकर्मी मौजूद थे। गत सप्ताहांत जांच अपने हाथ में लेने वाली एनआईए इन लोगों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से बुधवार को यहां लेकर आई थी। गिरफ्तारी के बाद दविंदर सिंह को निलंबित किया जा चुका है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...