जयराम सरकार बताए डेढ़ लाख करोड़ कहां खर्च हुआ- कांग्रेस

जयराम सरकार बताए डेढ़ लाख करोड़ कहां खर्च हुआ- कांग्रेस

उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास का एक पत्थर तक नहीं लगा।समाज के सभी वर्ग प्रताड़ित और आहत हैं।महंगाई और बेरोजगारी रोकने में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए।ऐसे में भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे आंकड़े जुमला नज़र आ रहे हैं।कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नेता कई योजनाओं का हवाला दे रहे हैं लेकिन यह सभी योजनाएं ठप्प हो कर रह गई हैं।

 शिमला भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा कार्यकारिणी में अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल सरकार को 72,000 करोड़ रुपए दिए हैं।यह बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी मंडी में हुई जनसभा में कही थी कि हिमाचल प्रदेश को केंद्र द्वारा वित्त आयोग के माध्यम से 72 हज़ार करोड़ रुपए उपलब्ध करवाए गए हैं। दूसरी ओर हिमाचल सरकार लगभग 70,000 करोड़ का कर्ज़ भी ले चुकी है। इस तरह हिमाचल सरकार ने लगभग डेढ़ लाख करोड़ के करीब धन प्राप्त किया लेकिन धरातल पर यह कहीं दिखाई नहीं देता है। इस धन को कहां खर्च किया इसकी जानकारी प्रदेश की जनता को दी जानी चाहिए।

 

यह मांग प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा ने आज हिमाचल सरकार से की।उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास का एक पत्थर तक नहीं लगा।समाज के सभी वर्ग प्रताड़ित और आहत हैं।महंगाई और बेरोजगारी रोकने में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए।ऐसे में भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे आंकड़े जुमला नज़र आ रहे हैं।कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नेता कई योजनाओं का हवाला दे रहे हैं लेकिन यह सभी योजनाएं ठप्प हो कर रह गई हैं।उज्ज्वला योजना के अंतर्गत लगभग 67 प्रतिशत लाभार्थी  महंगा होने के कारण रसोई गैस सिलेंडर को रिफिल नहीं करवा पाए हैं।अनुसूचित जाति के लिए आवंटित बजट का सरकार मात्र सात प्रतिशत ही खर्च कर पाई है।इस आशय का आरोप लगाते हुए अनुसूचित जाति वर्ग के संगठनों ने एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल महोदय को भी सौंपा था जिस पर अभी तक कोई जबाब नहीं मिला है।

 

इसे भी पढ़ें: राज्य सरकार प्रदेश को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने के लिए कृतसंकल्पः मुख्यमंत्री

 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हर वर्ष सरकार बजट में टैक्स और अन्य शुल्क बढ़ाती आ रही है।ऐसे में एक तरफ केंद्र सरकार72हज़ार करोड़ देने की बात करे और हिमाचल सरकार 70,000 करोड़ का ऋण ले चुकी हो तो फिर यह सवाल गम्भीर है कि आखिर सच्चाई क्या है।क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा झूठ बोल रहे हैं या फिर हिमाचल सरकार।इस बात का खुलासा होना चाहिए ताकि प्रदेश की जनता को हकीकत का पता चल सके।दीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को बताए कि यह आवंटन भी 69 राष्ट्रीय राजमार्गों की घोषणा जैसा ही जुमला है या फिर अगर यह धन आवंटन हुआ है तो यह कहां खर्च किया गया।दीपक शर्मा ने कहा कि जुमलेवाज़ी करके जनता को ठगने की भाजपा नेताओं की आदत बन चुकी है और यह घोषणा भी जुमला ही नज़र आ रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।