सपा-बसपा-कांग्रेस पर योगी का प्रहार, कहा- इसमें विनाश का बीज छुपा है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 18, 2019   18:25
सपा-बसपा-कांग्रेस पर योगी का प्रहार, कहा- इसमें विनाश का बीज छुपा है

सदन में मौजूद नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि अगर गरीबों के प्रति थोडी भी भावना होती तो आप सपा में नहीं शिवपाल (यादव) की पार्टी में होते।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा। योगी ने सपा-बसपा-कांग्रेस को सबका की संज्ञा देते हुए कहा कि हमारा सबका साथ सबका विकास है जबकि उनका (सपा-बसपा-कांग्रेस) सबका साथ सबका विनाश है। वह यहीं नहीं रूके। उन्होंने आगे कहा, सबका यानी सपा-बसपा-कांग्रेस....हमारे सबके में विकास की बात है। इनके सबके में विनाश का बीज छिपा हुआ है। योगी ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश के बजट पर हुई चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए तीनों विरोधी दलों पर कटाक्ष किया, हमारा सबका साथ सबका विकास का है। आपका सबका साथ सबका विनाश का है.... सबका यानी सपा बसपा कांग्रेस। उन्होंने कहा कि इस देश का हर नागरिक अपनी परंपराओं पर गौरव की अनुभूति करता है। भारत की संस्कृति पर गौरव की अनुभूति करने का प्रयास किया होता तो संभवत: कांग्रेस केन्द्र और उत्तर प्रदेश में अपने न्यूनतम स्तर पर नहीं आती। ये स्थिति आयी है तो इसलिए आयी है क्योंकि (कांग्रेस ने) देश की परंपरा और संस्कृति का अपमान किया। वोट लेना हो तो जनेऊ दिखाते हैं... जाति नहीं गोत्र भी बताने लग गए हैं लोग... और तो और, सपा ने भी कांग्रेस को नहीं पूछा। उसे गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं समझा।

सदन में मौजूद नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि अगर गरीबों के प्रति थोडी भी भावना होती तो आप सपा में नहीं शिवपाल (यादव) की पार्टी में होते। लोहिया जी ने समाजवाद की बात की थी। उसके दर्शन आपकी पार्टी में नहीं होते हैं। वास्तव में लोहिया जी का नाम शिवपाल ले लेते हैं। आप लोग नहीं लेते। उन्होंने बजट में शामिल विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला और सरकारी योजनाओं एवं उनकी प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने किसान, गरीब, मजदूर, नौजवान, गांव, बिजली, सड़क, मेट्रो, हवाई अड्डों के विकास, चिकित्सा, स्वास्थ्य, शिक्षा, कन्याओं एवं महिलाओं के लिए योजनाओं, दिव्यांग-बुजुर्ग एवं निराश्रित महिला पेंशन सहित तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। योगी ने कहा कि कुल मिलाकर कह सकता हूं कि यह बजट प्रदेश के अंदर एक समग्रता वाला बजट है। सबके हितों को संरक्षित करने वाला और विकास को नयी गति देने वाला, प्रदेश में प्रत्येक चेहरे पर खुशहाली लाने वाला बजट है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड कामरान और गाजी ढेर, 5 जवान शहीद

उन्होंने बताया कि सरकार जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा बहुओं, पीआरडी कर्मियों, ग्राम सेवकों, मिड डे मील में काम करने वाले रसोइयों के मानदेय बढाने जा रही है। पुलवामा आतंकी हमले की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि हमले के बाद पडोसी राष्ट्र पाकिस्तान के प्रति जिस प्रकार का आक्रोश देखने को मिला है, यह एक बार पुन: जन प्रतिनिधियों की आंखों को खोलने वाला है। उन्होंने कहा कि अपने स्वार्थ के लिए तुष्टिकरण की नीति पर चलकर अगर आतंकवाद को बढावा देंगे तो वही आक्रोश देखना होगा, जो आक्रोश सड़कों पर आज दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने पटरी से उतरी व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाकर दौडाने का काम किया है। जो उत्तर प्रदेश पिछले 15 साल में सपा-बसपा सरकारों के समय देश में सबसे निचले पायदान पर जा रहा था, वह आज फिर से नंबर एक बनने जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।