• प्रसिद्ध रंगकर्मी डा. उर्मिल कुमार थपलियाल का न‍िधन, सीएम योगी ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संदेश में कहा, अपनी प्रतिभा के माध्यम से थपलियाल ने रंगमंच और साहित्य की दुनिया को समृद्ध किया। उनके निधन ने कला और साहित्य के क्षेत्र में एक खालीपन पैदा कर दिया है जिसे भरना मुश्किल होगा।

लखनऊ। प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को यहां निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आंतों के कैंसर से पीड़ित थपलियाल (78) ने मंगलवार देर शाम अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं। नौटंकी के पुनरुद्धार और रंगमंच को लोकप्रिय बनाने के लिए जीवन भर काम करने वाले थपलियाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 50 साल पुराने लोकप्रिय रंगमंच समूह दर्पण से जुड़े थे और उन्होंने आकाशवाणी के साथ भी लंबे समय तक काम किया था।

इसे भी पढ़ें: देश में पिछले 24 घंटों में 42,015 नए कोरोना मामले, 3,998 लोगों की हुई मौत

थपलियाल के निधन से राजधानी के रंगकर्मियों और कला प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संदेश में कहा, अपनी प्रतिभा के माध्यम से थपलियाल ने रंगमंच और साहित्य की दुनिया को समृद्ध किया। उनके निधन ने कला और साहित्य के क्षेत्र में एक खालीपन पैदा कर दिया है जिसे भरना मुश्किल होगा।” मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की।