देशभर में जारी रहेगा कांग्रेस का सत्याग्रह, अजय माकन बोले- केंद्रीय कार्यालय में करेंगे विरोध, लोगों के मुद्दों को उठाएंगे

Congress
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Jul 26, 2022 10:10PM
कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि कल भी हम देश भर में अपना 'सत्याग्रह' जारी रखेंगे और लोगों के मुद्दों को उठाएंगे। दिल्ली में, हम अपने केंद्रीय कार्यालय में विरोध करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी समेत पार्टी के 50 सांसदों को दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के चलते हिरासत में ले लिया था।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड मामले में 6 घंटे की पूछताछ की। हालांकि ईडी के सवाल अभी समाप्त नहीं हुए हैं। ऐसे में जांच एजेंसी ने बुधवार को एक बार फिर से सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। कांग्रेस अध्यक्षा के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को लेकर पार्टी नेताओं ने देशभर में सत्याग्रह किया, जो बुधवार को भी जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें: सोनिया गांधी से 2 दिन और 9 घंटे की पूछताछ, नहीं खत्म हुए ED के सवाल, बुधवार को जांच एजेंसी ने फिर बुलाया 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि कल भी हम देश भर में अपना 'सत्याग्रह' जारी रखेंगे और लोगों के मुद्दों को उठाएंगे। दिल्ली में, हम अपने केंद्रीय कार्यालय में विरोध करेंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के 50 सांसदों को दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के चलते हिरासत में ले लिया था। हालांकि ईडी की सोनिया गांधी के साथ पूछताछ खत्म होने के बाद राहुल गांधी समेत नेताओं को छोड़ दिया गया।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार पर बरसे हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, बोले- देश के राजा का हुक्म है, जो सवाल पूछे उसे कारागृह में डाल दो 

सोनिया से अब तक हुई 9 घंटे की पूछताछ

सोनिया गांधी से ईडी ने दो दौर की पूछताछ की, जो तकरीबन 9 घंटे तक चली। जांच एजेंसी ने 21 जुलाई को 3 घंटे की पूछताछ की थी और फिर 26 जुलाई को 6 घंटे तक सवाल-जवाब किए। इस दौरान ईडी ने दो राउंड में पूछताछ की। पहले राउंड के बाद सोनिया गांधी को लंच ब्रेक दिया गया और फिर उसके बाद दूसरे राउंड की पूछताछ हुई। हालांकि ईडी के सवाल अभी समाप्त नहीं हुए हैं। ऐसे में बुधवार को अगले दौर की पूछताछ होगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़